Home » अजब गजब » world heaviest woman sister denies recovery doctor is not telling truth
 

500 किलो वजन वाली इमान की बहन का आरोप, डाॅक्टर झूठ बोल रहे हैं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 10:42 IST

वजन घटाने और इलाज कराने के उद्देश्य से इस साल फरवरी में मिस्र से भारत आई विश्‍व की सबसे मोटी महिला इमान अहमद की बहन ने दावा किया है कि इमान की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है. इमान अहमद का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में डॉ. मफ़ाजल लकडावाला की देखरेख में हो रहा है.

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्टरों ने दावा किया था कि इमान का वजन 250 किलो तक कम कर लिया गया है, पर पैरों की मांसपेशियां कमजोर होने के कारण वो चल नहीं सकतीं. लेकिन इमान की बहन साइमा सलीम ने इन दावों को झूठ बताते हुए कहा है कि डॉ. लकड़ावाला झूठे हैं और वो इमान की रिकवरी के बारे में वास्तविक जानकारी नहीं दे रहे हैं. जबकि दूसरी ओर डॉक्टर्स का कहना है कि इमान की बहन साइमा सलीम बेवजह में की बातें बना रहीं हैं.

डॉक्टरों के अनुसार इमान बहुत तेजी से रिकवर कर रही हैं और जल्द ही उनका सीटी स्कैन होने वाला है ताकि उनके न्यूरोलॉजिकल कंडिशन को भी समझा जा सके और इससे यह भी पता चलेगा कि उनकी सेहत में कितना बदलावा आया है.

डॉक्टर ने कहा कि शुरुआती 15 दिनों तक साइमा सलीम सब कुछ ठीक था, पर जब इमान रिकवर करने लगीं और साइमा को सुझाव दिया गया कि अब वो अपनी बहन को मिश्र ले जा सकती हैं, तभी से साइमा ने ड्रामा करना शुरू कर दिया. क्योंकि वित्तीय कारणों की वजह से वो अपने बहन को वापस मिश्र नहीं ले जाना चाहतीं.

डॉ. लकड़वाला ने बताया कि सर्जरी होने के बाद इमान ने 250 किलोग्राम वजन घटाया है और 6 महीने के भीतर इमान 200 किलोग्राम वजन और घटाएंगी. वजन घटने के बाद इमान के किडनी, फेफड़े और दिल बेहतर काम कर रहे हैं.

First published: 26 April 2017, 10:42 IST
 
अगली कहानी