Home » अजब गजब » world most expensive wedding cake makes in dubai by british designer debbie wingham
 

शादी के लिए बनाया गया अनोखा केक, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 15:39 IST

आपने केक और लेडिज गाउन तो बहुत देखे होंगे. लेकिन क्या कभी दोनों का खूबसूरत कॉम्बिनेशन भी देखा है. अब आप कहेंगे कि भला लेडिज गाउन और केक का भी भला कोई कॉम्बिनेशन हो सकता है. ये बात सौ फीसदी सही है कि इन दोनों का कोई कॉम्बिनेशन नहीं हो सकता. लेकिन ऐसा मुमकिन हुआ है दुबई में. जहां होने वाले वेडिंग शो में इन दोनों का लाजवाब कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- इस अंगरेज की हरियाणवी सुनकर दंग रह जाएंगे आप, वीडियो वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दोनों एक लेडीज गाउन वायरल हो रहा है. पहली नजर में कोई भी धोखा खाकर इसे खूबसूरत दुल्हन समझेगा, लेकिन असम में ये एक केक है. इसे बनाने के लिए हीरे और मोतियों का प्रयोग किया गया है. ये केक किसी स्टेच्यू की ही तरह बनाया गया है. इस केक की वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे हैं.

5 करोड़ रुपये से ज्यादा है इस केक की कीमत

इसका ड्रेसअप भी केक के मटैरियल से ही किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है. ये केक 6 फीट लंबा है और इसकी कीमत 5 करोड़ से ज्यादा है. कहा जा राह है कि ये केक अबतक का सबसे महंगा केक है. इस खूबसूरत केक को ब्रिटेन के मशहूर डिजाइनर डेबी विनगम ने बनाया है.

केक बनाने में लगे 10 दिन

इस केक को बनाने में 10 दिन का समय लगा है. इसके लिए हर दिन कम से कम 12 घंटे काम करना पड़ता था. इसे बनाने में हजार अंडे, 5 हजार हेंड कट फूल, 20 किलो चॉकलेट और हीरे मोती का इस्तेमाल किया गया है. वैसे डेबी विनगम ने इससे पहले भी कई खूबसूतर केक डिजाइन किए हैं. जिन्हें देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं. उन्हें दुनिया की सबसे महंगी केक डिजाइनर माना जाता है.

First published: 13 February 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी