Home » अजब गजब » World Most Luxurious Cave Beckham Creek Cave Lodge In America Is Going To Sell
 

दुनिया की सबसे खूबसूरत गुफा में शेर नहीं बल्कि इंसान रहते हैं, जानिए क्या है इसके पीछे का राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 10:54 IST

आपने अब तक गुफाओं में शेरों के रहने की बात सुनी होगी, लेकिन आज हम आपके एक ऐसी गुफा के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां शेर नहीं बल्कि इंसान रहते हैं. ये गुफा दुनिया की सबसे खूबसूरत गुफा है. ये गुफा अमेरिका के दूरदराज इलाके में है.

इस गुफा का नाम बेकहम क्रीक लोज गुफा है. जो अमेरिका के अरकंसास में स्थित है. बता दें कि यह एक रिमोट एरिया है, जहां यह गुफा स्थित है. इस गुफा को बमबारी से बचने के लिए एक शेल्टर होम के रूप में प्रयोग किया जाता था, लेकिन अब इस गुफा को एक होटल के रूप में बदल दिया गया है. इस गुफा को 1988 में होटल का रूप दिया गया था.

1988 में जब इस गुफा को होटल के रूप में बदला गया तब इसपर 20 लाख रुपये खर्च हुए थे. इस गुफा में दुनिया के वे सारे एशोआराम के सामान और चीजें हो जो एक पांच सितारा होटल में होती है. इस गुफा की खूबसूरती देखते ही बनती है. इस होटल में एक रात रुकने का किराया किसी फाइव स्टार होटल से कहीं ज्यादा है.

इस गुफा को रेनोवेट करने के साथ-साथ इसकी सादगी को भी बरकरार रखा गया है. इस गुफा में एक वाटरफॉल भी बनाया गया है.

जो यहां रुकने वाले सैलानियों के लिए किसी प्राकृतिक दृश्य से कम नहीं है. इस गुफा वाले होटल में एक रात रुकने का किराया 1600 यानी करीब 1 लाख 12 हजार रुपये आता है.

बता दें कि अब इस गुफा को बेचने की तैयारी चल रही है. इस गुफा की अनुमानित कीमत 19 से 20 करोड़ रुपये मानी जा रही है. दुनिया की सबसे खूबसूरत इस गुफा में 4 बेडरूम हैं और चार वॉशरूम हैं.

यहां पर आपको एकदम जंगल वाली फीलिंग आएगी. साथ ही यहां की लग्जरी लाइफ आपको यहां से जाने नहीं देगी. इस गुफा में रुकने के लिए सैलानी हेलिकॉप्टर से भी आ सकते हैं. इसके लिए यहां पर एक हेलीपैड भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- जिस शख्स के कपड़े देखकर शोरुम से बाहर निकाला, उसने 12 लाख की बाइक खरीदकर सिखाया सबक

First published: 29 August 2018, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी