Home » अजब गजब » World most smelly fruit price more than 35 thousand
 

ये फल है फलों का राजा, कीमत इतनी कि कोई नहीं कर सकता मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2019, 11:11 IST

World most smelly fruit : पूरी दुनिया में तमाम तरह के फल पाए जाते हैं, हर फल (Fruits) की कीमत अलग-अलग होती है. कुछ फल 100-200 रुपये किलो मिल जाते हैं लेकिन कुछ फलों की कीमत इतनी होती है कि उसे खरीदना हर किसी की बात नहीं होती. एक ऐसा ही फल है जिसे फलों का राजा कहा जाता है.

यही नहीं इस फल को दुनिया का सबसे बदबूदार फल (Smelly Fruit) कहा जाता है. इस फल की कीमत इतनी है कि जानकर आप हैरान रह जाएंगे. बता दें दुुनिया के सबसे बदबूदार फल 500 डॉलर यानी 35,500 रुपये है. इस फल का नाम है ड्यूरियन फल (Durian Fruit). जो इंडोनेशिया (Indonesia) में पाया जाता है.

बता दें कि इस फल के लिए इंडोनेशिया के लोग में बहुत क्रेज है. दुकानों में इस फल को देखकर लोग खुद को रोक नहीं पाते और इसके साथ फोटो खींचने के लिए पहुंच जाते हैं. कोई इसकी फोटो लेता है तो कोई इसके साथ सेल्फी लेना पसंद करता है. इस फल को इंडोनेशिया में ‘किंग ऑफ फ्रूट्स’ भी कहा जाता है.

बता दें कि बदबूदार फल होने की वजह से दुकानों में इसे खास तरीके से रखा जाता है. दुकानदार इसे अलग से शीशे वाले बॉक्स में सैटिन के कपड़े में लपेटकर रखते है. लोगों का कहना है कि इस फल की गंध नाले या मोजों की बदबू जैसी होती है, लेकिन इस फल का क्रीमी टेक्स्चर होने की वजह से लोग इसे खाना पसंद करते है. बता दें दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में डूरियन फल पाया जाता है.

इस शख्स के पाद से निकलती है ऐसी जहरीली गैस, मर जाते हैं 6 मीटर दूर के मच्छर

बिल्लियों ने की जहरीले सांप के साथ ऐसी हरकत, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

प्याज ने बदल दी इस किसान की किस्मत, कर्जदार से रातों रात बन गया करोड़पति

First published: 17 December 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी