Home » अजब गजब » World rarest triplet abonded by parents ajab gajab news
 

एक-दूसरे से जुड़े तीन बच्चों ने लिया जन्म, पेरेंट्स ने छोड़ा, डॉक्टर्स ने दी ज़िंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2017, 14:25 IST

बच्चे का जन्म माता-पिता के लिए खुशी का अवसर होता है. हालांकि इन बच्चों के नसीब में शायद परिवार का प्यार नहीं था. मैकी, मैकेंजी और मैडेलियन ट्रिपलेट्स हैं और इनके जन्म को डॉक्टर्स ने रेयरेस्ट बताया.

ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें से दो बच्चियां आपस में जुड़ी हुई थीं, जबकि एक बच्ची स्वस्थ थी. इन्हें जन्म देने वाले मां-बाप इनकी देखभाल नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्हें लावारिस छोड़ गए. तीनों बच्चियां अमेरिका के आयोवा में रहने वाले गैरिसन परिवार को दे दी गईं. जेफ और डार्ला गैरिसन के पहले से तीन बेटे थे, लेकिन उन्होंने तीनों बच्चियों को खुशी-खुशी अपना लिया.

गैरिसन परिवार ने न केवल तीनों बच्चियों को अपनाया, बल्कि जुड़ी हुई बच्चियों को अलग करने की सर्जरी भी करवाई. सितंबर 2013 में 9 महीने की उम्र में इन बच्चियों की सर्जरी की गई थी. यह सर्जरी 24 घंटे चली और बच्चियों को नई जिंदगी दी गई.

सर्जरी के बाद ये बच्चियां अलग तो हो गईं, लेकिन दोनों को ही एक एक पैर गंवाना पड़ा. डॉक्टर्स ने अब इन दोनों बच्चियों को एक-एक नकली पैर लगा दिया है. तीनों बच्चियों को गैरिसन परिवार ने कानूनी तौर से अपना लिया है. अब वो अपने छह बच्चों के साथ आयोवा के फार्म हाउस में रहते हैं.

First published: 13 June 2017, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी