Home » अजब गजब » World’s fattest couple weight to go beyond 600 kg
 

ये हैं दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी, एक मिनी कार के बराबर है वजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 16:11 IST

कई बार मोटापा भी इंसान के लिए किसी लाइलाज बीमारी से कम नहीं बन जाता. ऐसा की कुछ झेल रहे हैं अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले एक पति-पत्नी. 42 साल के ली 39 साल की उनकी पत्नी रेना को दुनिया का सबसे मोटा कपल कहा जाता है. उनका वजन एक मिनी कार के जितना है.

खबरों के मुताबिक, ली और रेना की कहानी बड़ी दिलचस्प है. बताया जाता है कि 10 साल पहले दोनों अपना वजन कम करने को लेकर जगह-जगह डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे. इसी दौरान दोनों की मुलाकात एक वेट लॉस क्लीनिक में हुई. धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया. दोनों पर प्यार का ऐसा खुमार चढ़ा कि उन्होंने वेट लॉस प्रोग्राम बीच में ही छोड़ दिया. जो उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई.

बताया जा रहा है कि वेट लॉस प्रोग्राम बीच में छोड़ने के बाद उनका वजन तेजी से बढ़ने लगा. फिर धीरे-धीरे दोनों का कुल वजन 1256 lbs यानि करीब 600 किलोग्राम हो गया. इसमें ली का वजन 324 किलो और रेना का वजन 246 किलोग्राम है. अब दोनों वजन बढ़ने की वजह से कहीं घूम फिर भी नहीं सकते.

ली बिस्तर पर ही अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं तो उनकी पत्नी रेना की भी हालत कुछ ठीक नहीं है.

उनके खाने-पीने से लेकर हर तरह से दोनों का ख्याल ली की बहन केसी रखती हैं.

हाल ही में एक अंग्रेजी टीवी चैनल पर ली और रेना की परेशानियों से भरी जिंदगी को दिखाया गया. ली और रेना कहते हैं कि हमें इस बात का बहुत अफसोस है कि हम खुद का ख्याल भी नहीं रख पाते.

ये भी पढ़ें- भालुओं को खाना खिलाते वक्त इस शख्स ने कर दी गलती, फेंक दिया iPhone और फिर...

First published: 13 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी