Home » अजब गजब » World's first full naked event: nude artists in front of nude audience by Sydney Dance Company
 

दुनिया का पहला पूर्ण नग्न आयोजनः नग्न दर्शकों के सामने नग्न कलाकारों की प्रस्तुति

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2017, 17:08 IST

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी में सिडनी डांस कंपनी ने इतिहास का पहला पूर्ण नग्न आयोजन किया. इस आयोजन में पूर्ण नग्न दर्शकों के सामने बिना कोई वस्त्र पहने कलाकारों ने प्रदर्शन किया. 

नंगे खाना खाने के लिए 11 हजार लोगों ने लगाया नंबर

सिडनी फेस्टिवल के एक हिस्से के रूप में दुनिया के अपनी तरह के पहले आयोजन ने पूरी दुनिया में चर्चा बंटोरीं. द आर्ट गैलरी ऑफ द न्यू साउथ वेल्स के समर शो न्यूडः आर्ट फ्रॉम द टेट कलेक्शन से प्रेरित इस आयोजन में सिडनी डांस कंपनी ने नृत्य प्रस्तुत किया.

केवल नग्न दर्शकों वाले इस आयोजन की टिकटें केवल एक दिन में ही बिक गईं. नृत्य निर्देशक राफेल बोनाचेला के इस शो में आने वाले दर्शक भी दमदार थे जिन्होंने पूर्णतया नग्न होकर आयोजन देखने के लिए टिकटें खरीदीं. 

इस शो में शामिल होने का केवल एक नियम था कि आपके शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं होना चाहिए और उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए.

द गार्जियन को राफेल ने बताया, "जब मैंने इसे बनाया तो मुझे इसके बारे में शर्म नहीं थी. जैसे मैं आगे झुक रहा हूं और पीछे मेरे शरीर का हिस्सा दिख रहा है. या फिर यह दिखाना कि मेरा शरीर कैसा है. मैंने इस शो के लिए ऐसा नृत्य निर्देशन नहीं किया जिसमें मैं शरीर को छिपाने के तरीके खोजूं." 

14, 23 और 24 जनवरी को शाम 7.30 बजे आयोजित इन शो में दर्शक नग्न थे. द आर्ट गैलरी ऑफ द न्यू साउथ वेल्स की वेबसाइट पर साफ लिखा था कि कपड़े पहने हुए दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. 

इस शो की बुकिंग केवल 18 साल से ऊपर आयु के दर्शकों के लिए खुली है. इस गैलरी ने आयोजन की जानकारी देते हुए लिखा, "कला और नृत्य की एक निजी दुनिया की यात्रा."

First published: 27 January 2017, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी