Home » अजब गजब » World’s most dangerous path that barely the bravest would attempt
 

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते, जिन्हें देखकर ही कांप जाती है लोगों की रूह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 16:01 IST

आपने तमाम रास्ते देखे होंगे और वहां चहल कदमी भी की होगी, लेकिन शायद ही आपने ऐसे रास्ते देखों हो जिन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक रास्तों में से एक माना जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही रास्तों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो इतने खतरनाक है जहां चलना तो दूर लोग की देखकर ही चीख निकल जाती है. इन रास्तों पर रह वक्त मौत मंडराती रहती है. क्योंकि इन रास्तों से गुजरने वाला कभी भी मौत के मुंह में समा सकता है. यही वजह है कि इन खतरनाक और डरावने रास्तों पर चलना तो दूर देखने मात्र से ही लोगों की रूह कांप जाती है.

दरअसल, चीन के हुशान क्लिफसाइड पाथ हुशान यलो नदी के बेसिन के पास ऑरडॉस लूप सेक्शन के साउथवेस्ट में शानक्सी प्रांत के क्विनलिंग माउंटेंन्स के पूर्वी छोर पर स्थित है. यहां दो पैदल मार्ग 1614 मीटर की ऊंचाई पर हुशान की उत्तरी चोटी के लिए बने हुए हैं. यह 'हुआ शान यु' के नाम से अधिक प्रसिद्ध है. यहां बहुत से पर्यटक आते हैं. सरकार ने यहां सुरक्षा के इंतजाम किए हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद यहां हर साल दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

यही नहीं चीन के हुनान प्रांत के युएयांग में चीन की स्पाइडरमैन की अमेजिंग आर्मी ने अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर 300 मीटर की ऊंचाई पर ये रास्ता बनाया है. इस खतरनाक रास्ते को देखकर ही लोगों की सांसें अटक जाती हैं.

पट्टे पर लिए खेत में बोवाई के दौरान मिला अरबों का खजाना, ऐसे चला लोगों को पता

First published: 18 September 2019, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी