Home » अजब गजब » World’s Richest Dog Gunther Is Worth 400 Million Dollar
 

अरबों रुपये की संपत्ति का मालिक है ये कुत्ता, आलीशान बंगले में शान से जीता है जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 17:03 IST

आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगों के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या कभी दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के बारे में भी सुना है. नहीं सुना तो चलिए. आज हम आपको ऐसे ही एक कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं जो मुकेश अंबानी, बिल गेट्स और टाटा बिड़ला जैसे अमीर लोगों को टक्कर देता है.

दरअसल, गंथर फोर्थ नाम के एक जर्मन शेफर्ड प्रजाति के कुत्ते के पास दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है. इनके आगे पीछे घूमने वाले नौकरों की फौज भी है, जो इनका पल पल का ख्याल रखते हैं.

जानकारी के मुताबिक गंथर फोर्थ इस वक्त दुनिया का सबसे अमीर जानवर है. इस अमीर जानवर के ठाठ भी कम नहीं है और स्टारडम के मामले में इनका जलवा आप तस्वीरों में देख सकते हैं. इस कुत्ते के पास करीब 14.5 करोड़ डॉलर यानि 9,71,50,00000 रुपये की संपत्ति है. इतनी दौलत एक इंसान पूरी जिंदगी में भी नहीं कमा सकता लेकिन ये कुत्ता फिर भी इतना अमीर है.

बता दें ये सारी संपत्ति गंथर को अपने पिता से मिली है. यानि की गंथर फोर्थ के पिता भी अरबपति थे. इनके पिता की मालकिन का नाम था कार्लोत्ता लीबेंसटाइन था जो एक अरबपति थीं और साल 1992 में अपनी मौत से पहले उन्होंने अपनी अरबों की दौलत अपने पालतू कुत्ते के नाम कर दी.

कार्लोत्ता को अपने पालतू कुत्ते से इतना प्यार था की उन्होंने अपने परिवार को एक पैसा नहीं दिया. जानकारी के अनुसार कार्लोत्ता ने जर्मन शेफर्ड प्रजाति का जोड़ा पाला था जिनकी अगली संतान गंथर फोर्थ है. अपने माता पिता की मौत के बाद अब गंथर अकेला इस संपत्ति का मालिक हैये कुत्ता हर रोज लजीज व्यंजन खाता है, महंगी गाड़ियों में घूमना और याट में आराम फरमाना है. साथ ही इसकी की शान में कोई कमी ना आए इसलिए हर वक्त इनका ख्याल रखने के लिए नौकर चाकरों से घिरा रहता है.

ये भी पढ़ें- इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने छात्रों से भरी क्लास में चला दी पोर्न वीडियो और फिर…

First published: 1 October 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी