Home » अजब गजब » world tallest man sultan kosin and world smallest woman jyoti amage in egypt, world tallest men, world smallest women, egypt, tourism in egy
 

जब दुनिया की सबसे छोटी महिला से मिला दुनिया का सबसे लंबा शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2018, 16:19 IST

दुनिया के सबसे लंबे पुरुष और महिला के बारे में तो आपने जरूर सुना ही होगा. इनकी तस्वीरें भी आपने सोशल मीडिया में देखी होंगी, लेकिन शायद ही इन्हें आपने कभी एक साथ देखा हो. हाल ही में ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जब दुनिया के सबसे लंबे शख्स के साथ दुनिया की सबसे छोटी महिला नजर आई. यही नहीं दोनों ने एक साथ खड़े होकर फोटो भी खिंचवाए.

ये भी पढ़े- जब ट्विंकल ने देखा अपने कपड़े पर पीरियड्स का दाग, शर्म के मारे कैंटीन से चली गई थीं बाहर

 

मिश्र में मिले कोसिन और अमगे

इन दोनों के मिलने का गवाह बना पिरामिडों के देश मिश्र. दरअसल, तुर्की के रहने वाले सुल्तान कोसिन भारत की ज्योति अमगे यहां एक विशेष फोटोशूट के लिए आए थे. लोगों ने जब इन दोनों को एक साथ देखा तो हक्का-बक्का रह गए. बता दें कि सुल्तान कोसिन की लम्बाई 8 फीट 9 इंच है, वहीं ज्योति अमगे केवल 2 फीट 6 इंच है. दोनों को देखकर लोगों का हुजूम उनके पास इकट्ठा हो गया.

 

पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं कोसिन और अमगे

एक मैगजीन की खबर के मुताबिक 36 वर्षीय कोसिन और 25 वर्षीय अमगे मिश्र के गिजा शहर में मिले. दोनों को मिश्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर बुलाया गया. इस विशेष फोटो शूट की खासियत थी कि दोनों की एक साथ खड़े होकर फोटो फींची गईं. अब इनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. जिसे हजारों बार री-ट्वीट किया जा चुका है. ये दोनों कई फोटो में एक साथ बैठकर मस्ती करते भी दिख रहे हैं.

कोसिन 2009 में बने थे दुनिया के सबसे लंबे शख्स

बता दें कि कोसिन को साल 2009 में विश्व का सबसे लंबा पुरुष घोषित किया गया था. कोसिन इतिहास के ऐसे 10 लोगों में शामिल हैं जिनकी लंबाई 8 फीट या इससे ज्यादा है. वहीं दूसरी तरफ अमगे की लंबाई किसी दो साल के बच्चे के बराबर है. वह इससे पहले बिग बॉश और अमेरिकन हॉरर स्टोरी जैसे टीवी शो में दिख चुकी हैं.

First published: 28 January 2018, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी