Home » अजब गजब » worlds most precious Vodka bottle stolen, worth of Vodka bottle is 1.3 million euros, Vodka bottle theft from danish bar
 

दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी, कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2018, 15:11 IST
(Facebook)

आपसे कोई कहे कि एक बार से वोदका की बोतल चोरी हो गई है तो शायद आपको हैरानी नहीं होगी. लेकिन वहीं जब कोई कहे कि दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी हो गई है तो आपको हैरानी होगी ही. क्योंकि इस बोतल की कीमत सौ, दो सौ या पांच सौ रुपए नहीं बल्कि 1.3 मिलियन यूरो है.

दरअसल, डेनमार्क के कोपाहेगन शहर के एक बार से दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी होने की खबर है. इसकी कीमत लगभग 9 करोड़ रुपये बताई जा रही है है. आरटीडॉटकॉम की खबर के मताबिक मंगलवार की रात Vesterbro के कैफे 33 से सोने और चांदी से बनी वोदका की बोतल चोरी हो गई है.

 

द लोकल की खबर में जिक्र किया गया है कि इस वोदका की इस बोतल को करीब 3 किलो सोना और इतनी चांदी के इस्तेमाल से बनाया गया था. साथ ही इस बोतल में 1912 मॉन्टे कार्लो रैली कार के लेदर स्ट्रैप भी लगे हैं. इतना ही नहीं, वोदका की इस बोतल का इस्तेमाल फेमस टीवी सीरीज 'हाउस ऑफ कार्ड्स' में भी किया गया था.

 

इस बात को लेकर बार के मालिक इंगबर्ग ने कहा, "वोदका की बोतल चोरी होने से मैं काफी उदास हूं, वो बोतल बाकी शराब की बोतलों में सबसे बेहतरीन शराब थी. मेरे पास 1200 शराब की बोतल हैं. उनमें सबसे स्पेशल बोतल थी वो." साथ ही कहा, "एक शख्स म्यूजियम में घुसने में कामयाब रहा जब म्यूजियम बंद था. वो दीवार फांदकर यहां पहुंचा था." वोदका म्यूजियम ने फेसबुक पर कुछ फोटो भी रिलीज किए हैं. इन तस्वीरों में एक शख्स चेहरे पर मुखोटा लगाए चोरी करता नजर आ रहा है.

First published: 4 January 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी