Home » अजब गजब » Young China Woman Comes Out Coma to listing Jay Chou Music
 

4 महीने से कोमा में गई लड़की को इस गाने ने दी नई जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 14:27 IST

किसी मरीज की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार उनकी कोशिशें नाकाम हो जाती हैं और कई बार कुछ ऐसा होता है जिस पर यकीन करना मुश्किल होता हैं. ऐसा ही कुछ चीन में देखने को मिला. जहां एक 24 साल की लड़की गाना सुनकर कोमा से अचानक बाहर आ गई.

दरअसल, पिछले साल नवंबर में 24 साल की एक लड़की कोमा में चली गई थी. ऑक्सीजन ना पहुंचने की वजह से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था जिससे वह कोमा में चली गई थी. बताया जा रहा है कि लड़की को कोमा से बाहर लाने के लिए नर्स ने तमाम उपाय अपनाए.

अस्पताल में नर्स ने लड़की को जोक्स के साथ-साथ मजेदार खबरें भी सुनाई. नर्स की कोशिशों का लड़की पर कोई फर्क नहीं पड़ा. एक दिन लडकी के कांनों तक ताइवान के आर्टिस्ट जे चाऊ के गाने की धुन चली गई. उसके बाद वह अचानक से कोमा से बाहर आ गई.

ताइवान न्यूज के मुताबिक, अस्पताल की नर्स ने बताया, “ मैं अक्सर जे चाऊ के गानों को सुनती हूं. मुझे लगा कि इनको भी गाना पसंद आएगा, इसलिए मैंने चला दिया.” नर्स ने बताया कि जैसे ही लड़की ने गाना सुना वह कोमा से बाहर आ गई. ये सब देखकर अस्पताल का स्टाफ भी हैरान रह गया. बता दें कि जे चाऊ का 'रोजमेरी' गाना 2006 का सुपरहिट गाना है. इसी गाने को सुनकर लड़की ने आंखें खोल लीं और वह मुस्कराने लगी.

इस गाने को सुनकर कोमा से बाहर आ गई चीन की ये लड़की

बता दें कि जैसे ही लड़की को होश आया नर्स ने उसके पैरों और उंगलियों को चलाने की कोशिश की. जिसमें वह सफल हो गई. नर्स ने बताया कि, “जब मैं गाना गा रही थी तो सभी डॉक्टर बेड के पास ही खड़े थे. गाना सुनाने के बाद जब मैंने पूछा कि क्या मैंने गाना अच्छे से गाया तो लड़की ने मुस्कुराकर जवाब दिया- बुरा नहीं है.”

ये भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा ने ढूंढ निकाला जख्मी जूतों का इलाज करने वाला डॉक्टर, कही बड़ी बात

First published: 14 May 2018, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी