Home » अजब गजब » Young Man Married His 91 Year Old Great Aunt Fighting Legal Battle To Claim Her Pension
 

इस 23 साल के युवक ने 91 साल की बुजुर्ग महिला से कर ली शादी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 15:55 IST

दुनिया के हर इंसान के लिए पैसा बहुत जरूरी चीज होती है. इसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार होता है जैसा कि अर्जेंटीना के एक युवक ने किया. पैसे की खातिर इस युवक ने अपनी दादी की उम्र की महिला से शादी कर ली. क्योंकि बुजुर्ग महिला को हर महीने कुछ रुपये पैंशन से मिलते थे. बस इसी पैंशन की खातिर ये युवक बुजुर्ग महिला से शादी करने को तैयार हो गया.

दरअसल, 23 साल के मौरिसियो कानून की पढ़ाई कर रहे थे, मौरिसियो अपनी मां, भाई और दादी के साथ एक घर में रहता था. इसी घर में एक 91 साल की बुजुर्ग महिला योलांडा भी रहती थी. यह महिला युवक की दूर की रिश्तेदार थीतीन साल पहले मौरिसियो ने उस बुजुर्ग महिला से कहा कि उसको पढ़ाई छोड़नी पड़ेगी, क्योंकि उसके पास खर्च के लिए पैसे नहीं हैं.

इसपर बुजुर्ग महिला ने कहा कि वो उसकी पढ़ाई पूरी करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है. इसके बाद युवक ने बुजुर्ग महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रखता है, ताकि उसके मरने के बाद उसकी पेंशन उसे मिल सके. इस प्रस्ताव को बुजुर्ग महिला ने स्वीकार कर लिया. उसके बाद दोनों ने साल 2015 में शादी कर ली.

युवक बुजुर्ग महिला योलांडा की पहले से ही सेवा करता था. वह उनको डॉक्टर के पास ले जाता था. उनकी दवाएं बाजार से लाता था. हर वक्त उनकी मदद करने के लिए तैयार रहता था. लेकिन शादी के 14 महीने बाद ही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. इसके बाद युवक ने पेंशन के लिए आवेदन किया. लेकिन जब अधिकारी इसकी जांच करने आए तो पड़ोसियों ने शादी होने की बात से इनकार कर दिया. युवक को पेंशन तो नहीं मिली. उलटे वो इसमें फंस गया और अब अदालत के चक्कर काट रहा है.वहीं आसपास के लोग भी उसे अवसर वादी कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- इस देश में खुलेआम ये गंदा काम कर रही हैं सेक्स वर्कर्स, लोगों को हो रही है परेशानी

First published: 2 October 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी