Home » बिग बॉस 10 » Things You Probably Didn’t Know About Manveer Gurjar, Bigg Boss 10 winner
 

जानें बिग बाॅस 10 के विजेता मनवीर के बारे में ये दिलचस्प बातें

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2017, 11:35 IST

टीवी रिएलिटी शो 'बिग बॉस 10' में आम आदमी की हैसियत से शामिल होने वाले मनवीर गुर्जर ने इस बार शो अपने नाम किया है. मनवीर शुरुआत के कुछ हफ्ते बाद से ही दर्शकों के पसंदीदा कंटेस्‍टेंट बन गये थे. जानें उनसे जुड़ी अनजानी बातें...

1. मनवीर दिल्‍ली के नोएडा के अगाहपुर के रहने वाले हैं. उनका असली नाम मनोज कुमार बैसोया है. उनका जन्‍म 13 जून 1987 को हुआ था. 

2. मनवीर ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से की है. आपको जानकर भले ही हैरानी हो लेकिन वे आज भी 49 लोगों की ज्‍वाइंट फैमिली में रहते हैं. 

3. मनवीर एक किसान हैं और डेयरी चलाते हैं, इसके साथ-साथ वे एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है. उन्‍होंने नोएडा में गुर्जर सोसाइटी के सुधार के लिए आम आदमी पार्टी से भी हाथ मिलाया है. 

4. मनवीर रेसलिंग, जिम और कबड्डी खेलने का शौक रखते हैं. वे अपनी फिटनेस पर खासा ध्‍यान देते हैं साथ ही उन्‍हें हर तरह के खेल पसंद है. 

5. सलमान के फेवरेट अभिनेता सलमान खान है. बिग बॉस के होस्‍ट और बॉलीवुड के सुपरस्‍टार सलमान खुद भी कई बार शो में मनवीर की तारीफ कर चुके हैं. 

6. मनवीर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और उनकी फैन फ्लोविंग भी खूब है. 

आपको बता दें कि मनवीर ने करीब 13 लाख वोटों से जीत हासिल की है. इसके लिए मनवीर के भाई, दोस्तों, परिजनों से लेकर क्षेत्र के लोगों ने भी जमकर मेहनत की. बिग बॉस में शामिल होने के बाद से ही मनवीर के मिलने वाली दिल्ली, हरियाणा, एनसीआर में रैली, सोशल मीडिया के जरिये उन्हें जिताने की अपील कर रहे थे.  

First published: 30 January 2017, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी