Home » बिहार » 3 dead and many injured after stampede during kartik pur nima celebration at Simaria Ghat Begusarai in bihar
 

बिहार: कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के दौरान मची भगदड़ में 3 मरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2017, 11:46 IST

बिहार के बेगुसराय में कार्तिक पूर्ण‍िमा मेले में स्नान के दौरान दर्दनाक हादसे की खबर है. बेगुसराय के सिमरिया घाट पर शनिवार के दिन गंगा-स्नान के दौरान भगदड़ मच गई. इस हादसे में 3 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. भगदड़ के कारण मची अफरातफरी में 10 लोग घायल हो गए. कार्तिक पूर्ण‍िमा के दिन स्नान करने के लिए लाखों लोग सिमरिया घाट पर जमा थे. इस हादसे के बाद मौके पर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिमरिया घाट में भगदड़ के दौरान मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया हुआ. उन्होंने बेगुसराय में गंगा स्नान के दौरान मारे गए लोगों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार अफवाहों के चलते यह भगदड़ मची. उन्होंने बताया कि मारे गए 3 लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई.

हम आपको बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन की हिंदू धर्म बहुत मान्यता है.  पुराणों के मुताबिक, इस दिन गंगा स्नान और करना श्रेष्ठ माना जाता है. पूरे उत्तर भारत के साथ साथ बिहार के बेगूसराय में भी लाखों लोग इस दिन गंगा तट पर जमा होते हैं. 

First published: 4 November 2017, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी