Home » बिहार » abvp won most posts in student union election of patna university bihar, Left union defeated
 

भगवा रंग से रंगी पटना युनिवर्सिटी, छात्रसंंघ चुनाव में लहराया ABVP का परचम

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 13:51 IST

पटना यूनिवर्सिटी में हुए छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने पांच में से तीन सीटों पर जीत हासिल की है. हालांकि एबीवीपी अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं जीत सकी. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार दिव्यांशु भारद्वाज ने जीत हासिल की. वह एबीवीपी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे थे.

वहीं उपाध्यक्ष पद पर ABVP की महिला प्रत्याशी योशिता पटवर्धन ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 1765 वोट मिले. उन्होंने एआईएसएफ की अनुष्का आर्या को हराया. महासचिव पद पर ABVP के सुधांशु झा ने जीत हासिल की. इसके अतिरिक्त कोषाध्यक्ष पद पर भी ABVP प्रत्याशी नीतीश कुमार ने जीत का परचम लहराया.

 

विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद पर एबीवीपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी दिव्यांशु भारद्वाज ने 112 मतों से जीत हासिल की. दिव्यांशु को जहां 1862 वोट मिले वहीं जाप के गौतम को 1750 वोट मिले. वहीं चुनाव में संयुक्त सचिव के पद पर जाप के असजद उर्फ आजाद चांद को जीत मिली.

पढ़ें- बॉलीवुड के महानायक को सोशल मीडिया पर मांगना पड़ा काम, देखें जॉब एप्लीकेशन

अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार का नाम घोषित होने के बाद विपक्ष दलों ने पटना के साइंस कॉलेज परिसर में हंगामा करना शुरू कर दिया. इसी बीच गोलियां भी चलाई गई. विश्वविद्यालय के चुनाव में जहां एबीवीपी को जबर्दस्त जीत मिली है वहीं लेफ्ट और महागठबंधन को करारी हार मिली है. विश्वविद्यालय के लिये हुए चुनाव में दोनों पार्टियों का खाता भी नहीं खुल सका.

First published: 18 February 2018, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी