Home » बिहार » Aditya Sachdeva murder case:Rocky Yadav, two others sentenced to life imprisonment,father Bindi Yadav to 5 year jail
 

आदित्य सचदेवा हत्याकांड: रॉकी यादव को उम्रकैद, पिता बिंदी यादव को 5 साल की कैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 17:35 IST

बिहार के चर्चित रोडरेज मामले में छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मामले में बुधवार को गया की एक अदालत ने फैसला सुनाया. अदालत ने इस मामले में दोषी करार दिए गए जद (यू) की निलंबित विधान पार्षद (एमएलसी) के बेटे रॉकी यादव सहित तीन लोगों को उम्रकैद की कैद सुनाई.

 

रॉकी के पिता बिंदी यादव को भी आरोपी को शरण देने के मामले में पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई.  गया व्यवहार न्यायालय के अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद प्रसाद सिंह की अदालत ने बुधवार को छात्र आदित्य सचदेवा हत्या मामले में रॉकी, उसके भाई टेनी यादव और एमएलसी के अंगरक्षक राजेश कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई. इसके अलावा बिंदी यादव को पांच वर्ष की सजा सुनाई.

लोक अभियोजक सरताज अली खान ने बताया कि रॉकी को आर्थिक दंड के रूप में एक लाख रुपये, जबकि टेनी और राजेश को 50-50 हजार रुपये का आर्थिक दंड लगाया गया है. उन्होंने बताया कि अदालत ने इस मामले में 31 अगस्त को मुख्य आरोपी रॉकी यादव, उसके भाई राजीव उर्फ टेनी यादव और एमएलसी के बॉडीगार्ड राजेश कुमार को हत्या का दोषी करार दिया, जबकि बिंदी यादव को भादंवि की धारा 212 और 177 के तहत आरोपी को शरण देने का दोषी ठहराया था. 

रॉकी यादव सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) की निलंबित एमएलसी मनोरमा देवी का बेटा है. सात मई, 2016 को 12वीं के छात्र आदित्य सचदेवा की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने दोस्तों के साथ अपनी कार से बोधगया से अपने गया स्थित घर आ रहा था. रास्ते में साइड नहीं देने से नाराज रॉकी ने ओवरटेक कर सचदेवा की कार रोक दी थी और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी.

First published: 6 September 2017, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी