Home » बिहार » Demonetization Issue: Lalu Yadav talks Sonia Gandhi
 

नीतीश का नोटबंदी को समर्थन: लालू के माथे पर पड़ा बल, सोनिया से की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2016, 12:10 IST
नीतीश का नोटबंदी को समर्थन: लालू के माथे पर पड़ा बल, सोनिया से की बात (एजेंसी)

नोटबंदी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच अंदरखाने बातचीत की अटकलों से बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों में बेचैनी बढ़ गई है.

इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की. जानकारी के मुताबिक रविवार को लालू से सोनिया से फोन पर बात की. इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी भी लालू प्रसाद यादव के साथ थे.

सूत्रों के अनुसार बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी रविवार को नई दिल्ली से पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर उतर कर चौधरी सीधे लालू यादव के आवास पर पहुंचे और उनके साथ नोटबंदी के बाद के सियासी हालात पर चर्चा की.

वहीं लालू यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की. हालांकि जब इस मामले में आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन से पूछा गया तो उन्होंने लालू और अशोक चौधरी की मुलाकात पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि नोटबंदी के मुद्दे पर नीतीश कुमार जिस तरह खुलकर मोदी सरकार का समर्थन कर रहे हैं उससे आरजेडी समेत गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस बेहद परेशान है.

सीएम नीतीश ने नोटबंदी के मुद्दे पर सोमवार को विपक्षी दलों के 'भारत बंद' या 'आक्रोश रैली' से भी अपनी पार्टी जेडीयू को अलग रखने का फैसला किया था.

उनके इस रुख से महागठबंधन के सहयोगियों में बेचैनी है कि कहीं नीतीश फिर से पुराने सहयोगी बीजेपी का हाथ तो नहीं पकड़ने जा रहे.

वहीं इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने स्वीकार किया कि नोटबंदी का खुलकर विरोध कर रहे आरजेडी और कांग्रेस यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर क्या वजह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से बीजेपी के करीब जाने को मजबूर हैं.

First published: 28 November 2016, 12:10 IST
 
अगली कहानी