Home » बिहार » Bharat Bandh: Child died after an ambulance was stuck in the protests in Bihar Jehanabad
 

भारत बंद: जहानाबाद में भीड़ में एंबुलेंस फंसने से बच्ची की मौत, BJP ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 14:56 IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर समूचा विपक्ष भारत बंद कर रहा है. इस दौरान बिहार के जहानाबाद में भीड़ में फंसकर एक बच्ची की मौत हो गई. बच्ची की मौत अस्पताल ले जाने दौरान हुई. खबर के अनुसार, बंद के समर्थकों ने बच्ची को अस्पताल ले जा रहे अॉटोरिक्शा को रोककर रखा था. इससे रास्ते में ही बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई.

बीजेपी ने बंद के दौरान जहानाबाद में दो साल की बच्ची मौत पर सवाल उठाए हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान हुई बच्‍ची की मौत पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि बंद के दौरान कभी एंबुलेंस नहीं रोकी जाती है. दो साल की बच्‍ची की मौत पर राहुल गांधी जवाब दें. मोदी सरकार जनता की परेशानी के साथ खड़ी है. 

वहीं बच्ची की मौत पर जहानाबाद के एसडीओ पारितोष कुमार ने कहा कि बच्ची की मौत का बंद या ट्रैफिक जाम से कोई लेना-देना नहीं है. उसके परिवार वाले ही देर से घर से चले थे. बच्ची को लेकर उसके परिजन गया के बेलागंज से जहानाबाद सदर अस्पताल ले जा रहे थे और रास्ते में अॉटोरिक्शा भीषण सड़क जाम में फंस गया.

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस समेत 21 विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद का आह्वान किया है. वहीं सरकार ने कहा है कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को कंट्रोल करना उनके हाथ में नहीं है. केंद्रीय नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं है.

पढ़ें- भारत बंद: तेल की कीमतें काबू करना सरकार के हाथ में नहीं- रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार के हिसाब से तेल के दाम तय होते हैं. इसका दाम बढ़ाने में सरकार का कोई हाथ नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा. कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भारत बंद के दौरान देश में हिंसा क्‍यों हो रही है? कई जगह बसों में तोड़फोड़ हुई और ट्रेनें रोकी गईं. उन्‍होंने कहा कि क्‍या हिंसा के जरिये देश में राजनीति होगी?

First published: 10 September 2018, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी