Home » बिहार » Bihar: 2000 fake note found in ATM
 

बिहार में ATM से निकला 2000 रुपये का नकली नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2016, 14:17 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

नोटबंदी के बाद रिजर्व बैंक द्वारा जारी नये नोटों में भी नकली नोटों की सेंधमारी शुरू हो गई है. ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का है. जहां के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकलने की शिकायत सामने आई है.

बताया जा रहा है कि शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल एटीएम को सील कर दिया है. वहीं बैंक भी मामले की जांच में जुट गया है.  

सीतामढ़ी के किसान ने दर्ज कराई शिकायत 

खबरों के मुताबिक सीतामढ़ी के एक किसान पंकज कुमार ने सीमरा गांव के एसबीआई एटीएम से 2000 रुपये का नोट निकाला था. पंकज ने बताया कि जब वो सामान खरीदने के लिए दुकानदार के पास गया तो उसने ये कहते हुए पैसा लौटा दिया कि दो हजार का नोट नकली है.

उसके बाद पंकज ने तत्काल डुमरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और बैंक में भी लिखित शिकायत की. इस मामले में डुमरा थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि पंकज कुमार ने एक शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन आज तक उसने नकली नोट पुलिस को नहीं सौंपा है. 

एसबीआई का एटीएम सील

मामले की जानकारी मिलते ही सीतामढ़ी एसपी हरि प्रसाद एस ने तुरंत बैंक अधिकारियों को आदेश दिया कि वो एटीएम को तुरंत सील कर दें. हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस तरह की शिकायत मिलने से इनकार किया है.  

बैंक के पीआरओ मिथिलेश कुमार सिंह ने बताया कि एटीएम में नोट डालने से पहले उसकी बैंक द्वारा जांच की जाती है, लेकिन उसके बावजूद बैंक इस शिकायत के संदर्भ में अपने स्तर से जांच कर रहा है.

First published: 15 December 2016, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी