Home » बिहार » bihar: 264 crore bridge washed away in water, Nitish inaugurated a month ago, Tejashwi targeted
 

पानी में बह गया 264 करोड़ का पुल, नीतीश ने एक महीने पहले किया था उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2020, 12:16 IST

Sattarghat bridge: बिहार के गोपालगंज में कल पानी के तेज बहाव के चलते एक महीने पहले जिस पुल का उद्घाटन हुआ था उसका एक हिस्सा बह गया. ANI के अनुसार एक स्थानीय ने बताया-"इससे मुजफ्फरपुर, मोतिहारी जाने का लिंक टूट गया है." आगामी बिहार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. इस मामले में RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ''8 साल में बनकर तैयार हुआ सत्तर घाट पुल उद्घाटन के 29 दिन बाद ध्वस्त हो गया, इस पर 264 करोड़ का खर्च आया था. क्या मुख्यमंत्री ने अपनी वाह-वाही के लिए समय से पहले पुल का उद्घाटन किया. हमारी मांग है कि बिहार सरकार पुल बनाने वाली वशिष्टा कंपनी को तुरंत ब्लैकलिस्ट करे''.

एक रिपोर्ट के अनुसार गोपालगंज में यह पल 264 करोड़ की लागत से बना था. इस पुल के टूटने से चंपारण तिरहुत और सारण के कई जिलों का संपर्क टूट गया है. बीते 16 जून को सीएम नीतीश कुमार ने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस पुल का उद्घाटन किया था. भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी ने इस मामले की जांच की बात कही है. उन्होंने कहा आगामी चार अगस्त को शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में उठाएंगे. इस सेतु का निर्माण बिहार पुल निर्माण विभाग ने किया था. साल 2012 से इसका निर्माण शुरू हुआ था और 16 जून 2020 को पल का उद्घाटन किया गया था.


Coronavirus: 24 घंटों में अबतक के सबसे ज्यादा 32,695 नए मामले, बिहार में लगा लॉकडाउन

बिहार में लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों केबीच  बीच बिहार में एक बार फिर से Lockdown  की घोषणा की गई है. आज यानी गुरुवार 16 जुलाई से पूरे बिहार में लॉकडाउन-5 लगा दिया गया है. इस दौरान धार्मिक स्थल (Religious places) और भीड़भाड़ वाले सभी मार्केट (Crowded market) बंद रहेंगे. साथ ही इस महीने भीड़भाड़ वाले तमाम आयोजनों (Programmes) पर भी रोक लगी रहेगी.

इस दौरान न तो बाजार खुलेंगे और ना ही लोग पार्कों में घूम पाएंगे. इसके अलावा सरकार (Government) ने बिहार (Bihar) में बस सेवाओं (Bus Services) को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है. हालांकि जरूरी काम से लोग आ जा सकेंगे. बिहार में कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते पांचवीं बार लगाए गए लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है. 

 Coronavirus : बिहार में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन, भाजपा के कई नेता पाए गए पॉजिटिव

First published: 16 July 2020, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी