Home » बिहार » Bihar: 7 people crushed by a train, 10 injured
 

बिहार: शेखपुरा में ट्रेन ने 7 लोगों को कुचला

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2017, 10:34 IST
train

बिहार के शेखपुरा जिले में सिरारी रेलवे स्टेशन पर पटरी को पार करते समय कम से कम डेढ़ दर्जन लोग एक मालगाड़ी की चपेट में आ गए. जिनमें से सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

इस मामले में रेलवे अधिकारी ने बताया कि यह घटना रविवार की शाम करीब 7 बजे की है. उस समय सिरारी रेलवे स्टेशन पर कुछ गांव वाले ट्रैक क्रॉस कर रहे थे और मालगाड़ी उसी ट्रैक पर आ रही थी. उसी समय ये लोग ट्रेन की चपेट में आ गए.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब ट्रेन पटरी से गुज़र रहे लोग तेज आंधी और तूफान की वजह से मालगाड़ी को नहीं देख सके और उस की चपेट में आ गए. अन्य गांव वाले तुरंत सहायता के लिए पहुंचे और घायलों को करीबी अस्पताल पहुंचाया. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन तुरंत एक्शन में आया. ट्रैक पर कुछ शव क्षत-विक्षत स्थिति में मिले.

यह रेलवे स्टेशन शेखपुरा और लखीसराय जिले की सीमा पर स्थित है. मीडिया के मुताबिक, मरने वालों में दो महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र के दुधानी रेलवे स्टेशन पर देर रात 12.30 बजे एक मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. इससे 12 से ज्यादा ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा.

शेखपुरा एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने राहत कार्य के लिए वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीम भेजी. हादसे के बाद बचाव राहत दल समेत दोनों जिलों के सभी वरीय अधिकारी व कई थानों की पुलिस वहां पहुंची है. हादसे के बाद प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 9300 रुपये देने की घोषणा की है.

First published: 1 May 2017, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी