Home » बिहार » Bihar: According to katihar medical college pakistan occupied kashmir is not part of India
 

RJD सांसद के मेडिकल कॉलेज में भारत के नक्शे से 'कश्मीर' गायब, BJP बोली- देश तोड़ने की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 14:59 IST

बिहार के एक मेडिकल कॉलेज से भारत के नक्शे से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने देश को तोड़ने की साजिश का आरोप लगाया है. कॉलेज के पीजी एडमिशन के प्रोस्पेक्टस में भारत के नक्शे से छेड़छाड़ की गई है. जिसमें पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू यादव की पार्टी आरजेडी के राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम का कटिहार मेडिकल कॉलेज है. इस मेडिकल कॉलेज में 2018 -19 सत्र के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले लिए जा रहे हैं. इस दाखिले के लिए प्रोस्पेक्टस जारी किया गया है. इस प्रोस्पेक्टस में कश्मीर को कटा हुआ दिखाया गया है. इसमें पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया गया है.

इसके बाद इस पर विवाद पैदा हो गया है. प्रोस्पेक्टस में भारत के नक्शे से पाक अधिकृत कश्मीर को गायब दिखाने के मामले पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने राजद पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ करना देश को तोड़ने की एक बहुत बड़ी साजिश है.

 

गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले ही आगाह कर दिया है कि देश को तोड़ने की बहुत बड़ी साजिश चल रही है. उन्होंने कहा कि जिन्ना का जिन्न, जिन्ना के समर्थकों के तौर पर भारत में प्रवेश कर चुका है.

पढ़ेंं- हरियाणा: सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज, CM खट्टर ने सार्वजनिक जगहों पर लगाई रोक

बता दें कि लालू यादव की पार्टी ने हाल ही में अशफाक करीम को राज्यसभा भेजा है. पहले वह लोक जनशक्ति पार्टी में थे, लेकिन 2017 में राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान पार्टी में शामिल हो गए. साल 2013 में अशफाक करीम पर मेडिकल में फर्जी तरीके से दाखिला दिलाने का आरोप लगा था. जिसके बाद उन्हें 11 महीने के लिए जेल जाना पड़ा था. हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें निर्दोष साबित कर दिया था.

फिलहाल इस पूरे विवाद पर कटिहार मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है. कॉलेज के संस्थापक और आरजेडी सांसद अशफाक करीम कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

First published: 6 May 2018, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी