Home » बिहार » Bihar: BJP and JDU clash on NRC issue, Prashant Kishore tweets
 

बिहार: NRC के मुद्दे पर आपस में भिड़े भाजपा और जदयू, प्रशांत किशोर ने BJP पर साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2019, 14:17 IST

NRC Issue: बिहार में एक साथ सरकार चला रही भाजपा और जदयू एनआरसी के मुद्दे पर आमने-सामने आ गई है. जदयू के उपाध्यक्ष और पार्टी में नंबर दो प्रशांत किशोर ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना उस पर करारा हमला बोला है. प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, "15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं, जहां देश की 55 फीसदी से अधिक जनसंख्या है. आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं."

दरअसल, बुधवार को संसद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा था कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंन कहा था कि एनआरसी पूरे देश में लागू किया जाएगा. इससे पहले मोदी सरकार में मंत्री और बिहार के बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह लगातार एनआरसी के पक्ष में बोलते रहे हैं.

गिरिराज सिंह ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि पश्चिम बंगाल और बिहार में एनआरसी की बहुत जरूरत है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया था, "पश्चिम बंगाल में एनआरसी की जरूरत है, बिहार में एनआरसी की जरूरत है और बाहरी लोगों को देश छोड़ना होगा. जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो. अपने संस्कार व संस्कृति को सहेजने की जरूरत है."

Video: कोलकाता में अचानक होने लगी 2000 के नोटों की बारिश, फटी रह गई लोगों की आंखें

पृथ्वी-2 परीक्षण: न्यूक्लियर हथियार ले जाने वाली मिसाइल, 300 किमी दूर बैठा दुश्मन होगा नेस्तनाबूद

First published: 21 November 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी