Home » बिहार » Bihar : BJP will fight at 17 seats and JDU at 17 in upcoming 2019 Lok Sabha elections
 

बिहार में NDA का सीट बंटवारा, बीजेपी-17, JDU -17 और 6 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे पासवान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2018, 13:08 IST

आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में NDA ने सीटों का बंटवारा कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी, जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भाजपा 17 सीटों पर और जनता दल (युनाइटेड) 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में 6 सीटों पर लड़ेगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा किस सीट पर कौन लड़ेगा इसको लेकर हमारे बिहार के नेता लोग बैठकर अभी आगे चर्चा करेंगे. इस दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद थे. उन्होंने कहा ''जब अमित शाह जी ने सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ कर दी है तो अब ज्यादा कुछ बोलने को बचा नहीं है. अब हम सब मिलकर काम करेंगे और अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा ''NDA की तरफ से रामविलास पासवान जी को राज्यसभा भेजा जाएगा.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. इस दौरान रामविलास पासवान उनके बेटे चिराग पासवान और नीतीश कुमार मौजूद थे. शाह ने कहा, 'रामविलास पासवान को आगे आने वाले राज्यसभा चुनाव में एनडीए का प्रत्याशी बनाया जाएगा. 'एनडीए की गठबंधन की स्ट्रेंथ को देखकर तीनों पार्टियों ने फैसला लिया है. जल्द ही एनडीए का राजनीतिक अजेंडा लोगों के सामने लेकर जाएंगे.'

First published: 23 December 2018, 12:45 IST
 
अगली कहानी