Home » बिहार » Bihar: Explosion at a House in Gandhi Maidan Area Patna 7 Injured
 

बिहार: पटना के गांधी मैदान इलाके में बम ब्लास्ट के बाद मची अफरातफरी, कई लोग घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 11:11 IST

Bomb Blast in Patna: बिहार की राजधानी पटना (Patna) का गांधी मैदान इलाका (Gandhi Maidan Area) सोमवार (Monday) सुबह हुए दो बम ब्लास्ट (Bomb Blast) से दहल उठा. इस बम ब्लास्ट में पांच लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों में एक बुजुर्ग महिला (Old Woman) की हालत गंभीर (Critical Condition) बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, गांधी मैदान इलाके के दलदली रोड पर स्थित एक मकान में विस्फोट हुआ था. पुलिस के मुताबिक घर में रखे बम में धमाका हुआ है. इस घटना के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया है.

बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि इस ब्लास्ट में दो मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं. ब्लास्ट के बाद इस मकान में रहने वाले कई लोग भी नीचे जा गिरे. स्थानीय लोगों के मुताबिक, एक के बाद एक दो जोरदार धमाके हुए. इस ब्‍लास्‍ट में पांच लोग जख्मी हुए हैं, जिनको इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी.

बताया जा रहा है कि धमाके से मकान की दीवारें गिर गईं. लोगों का कहना है कि इस धमाके से आसपास के इलाके के मकान की खिड़कियां भी चिटक गई हैं. पुलिस ने इसे बम ब्लास्ट ही बताया है. हालांकि पटना के सिटी एसपी डी अमरकेश ने इस ब्लास्ट को बम की बजाय सिलेंडर ब्लास्ट बताया है. साथ ही एफएसएल की टीम आने के बाद ही कुछ विस्तार से बताने की बात कही है. धमाका होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे.

मकान मालिक का कहना है कि जिस वक्त ये धमाका हुआ वह घर पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि घर के जिस हिस्से में धमाका हुआ उसमें किराएदार रहते हैं और वह ऑटो चलाने का काम करते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह लोग अपने काम में लगे थे तभी जोरदार धमाका हुआ. पहले उन्हें लगा कि भूकंप आ गया है. लेकिन थोड़ी देर बार कहा गया कि गैस सिलिंडर में विस्फोट हुआ है. उसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और देखा तो पास का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था.

Coronavirus: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर PM मोदी ने दिया मदद का ऑफर

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल, अफजल गुरू की बरसी पर लगा था बैन

कौन थे RSS प्रचारक परमेश्वरन, जिनके निधन पर PM मोदी और अमित शाह ने जताया शोक

First published: 10 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी