Home » बिहार » Bihar Is Going To Celebrate 8’Th Bihar Diwash Today, CM Nitish Kumar Will Be Inaugurate
 

बिहार स्थापना दिवस: पटना के गांधी मैदान में दिखेगी नशा मुक्त बिहार की नई तस्वीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2017, 11:53 IST
(allevents.in)

हमारा अतीत गौरवशाली रहा है, मगर हम कुछ सालों तक सोते हुए उन गौरवशाली पलों के हसीन ख्वाबों में खोए रहे, लेकिन अब हम नींद से जाग चुके हैं. नया इतिहास रचने की अंगड़ाई ले रहे हैं हर दिन, हर क्षेत्र में. और आज बिहार स्थापना दिवस के मौके पर बिहार के इस बदलाव का भव्य नजारा आज गाँधी मैदान में दिखाई देगा.

कार्यक्रम की शुरुआत 22 मार्च को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से होगी. यह बिहार दिवस का आठवां समारोह होगा. आठ साल पहले यानि वर्ष 2010 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार दिवस समारोह मनाने की शुरुआत हुई थी उसके बाद से हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस मनाया जाता है

हर साल की तरह इस साल भी आज (22 मार्च) को पटना के गांधी मैदान में बिहार स्थापना दिवस का उत्सव मनाया जायेगा. आज शुरू होने वाला ये कार्यक्रम अगले 3 दिनों तक चलेगा. अगर आपको बिहार से प्यार है और आप बिहारी संस्कृति की झलक देखना चाहते है.और बिहारी शान की धमक, रंगीन रौशनी की चमक,और गौरवशाली इतिहास की गाथा आगे बढ़ते बिहार की कथा को देखना-सुनना और महसूस करना चाहते हैं. तो जनाब आज शाम चले आइये गांधी मैदान.

सुनिधि चौहान देंगी अपनी परफॉर्म

बुधवार शाम पांच बजे बिहार दिवस (22 मार्च) के कार्यक्रमों का आगाज होगा. बिहार सरकार इस कार्यक्रम को भव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. हर तरफ नशामुक्त बिहार और पढ़ते-बढ़ते बिहार की झलक देखने को मिल रही है.

इस कार्यक्रम में  सिंगर सुनिधि चौहान अपने आवाज का जलवा बिखेरेंगी. इसके अलावा राजन-साजन मिश्र  सरीखे शास्त्रीय संगीत के गायक अपने आवाज के जादू से बिहार वासियों को झुमाएंगे. इस साल मुख्य कार्यक्रम की थीम नशा मुक्ति है और इसी थीम पर गांधी मैदान में निर्मित सभी पवेलियन को तैयार किया गया है.

First published: 22 March 2017, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी