Home » बिहार » bihar- lalu and shahabuddin discussion tape release by arnab republice channel.
 

न्यूज़ चैनल का दावा- लालू ने जेल में बंद शहाबुद्दीन से फोन पर की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2017, 16:30 IST

एक न्यूज़ चैनल ने लालू प्रसाद यादव की जेल में बंद बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन से फोन पर बातचीत का दावा किया है. दोनों की कथित बातचीत का ऑडियो टेप सामने आने के बाद बिहार की राजनीति में बवाल मच गया है. मशहूर टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी के नए चैनल रिपब्लिक ने प्रसारण के पहले ही दिन ही एक टेप जारी किया है. इस टेप में जेल में बंद शहाबुद्दीन लालू प्रसाद से बिहार के पुलिस अफसरों के बारें में बात कर रहे हैं.

टेप के सामने आने के बाद भाजपा सहित पूरे बिहार के विपक्षी दलों ने सत्ताधारी महागठबंधन पर हमला बोला है. विपक्ष ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से इस्‍तीफे की भी मांग की है. भाजपा नेता सुशील मोदी ने ट्वीट किया है कि टीवी चैनल ने लालू का पर्दाफाश कर दिया है. अब नीतीश कुमार क्या करेंगे?

कौन है शहाबुद्दीन?

राजद नेता शहाबुद्दीन की गिनती बिहार के माफिया डॉन में होती है. वह पहले सीवान से विधायक और फिर सांसद भी रहा है. शहाबुद्दीन पर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, जबरन उगाही और खतरनाक हथियारों के साथ बलवा करने के कई मामलों में सुनवाई चल रही है.

इनमें से 1999 में छोटे लाल गुप्ता मर्डर केस में उसे उम्रकैद की सजा मिली है. फिलहाल शहाबुद्दीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में भी शहाबुद्दीन का नाम उछला था. राजद की सहयोगी जेडीयू ने फिलहाल टेप की सच्चाई जानने की बात कर मामले से किनारा कर लिया है. 

First published: 6 May 2017, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी