Home » बिहार » Bihar: Lalu yadav announced his political successor
 

लालू यादव ने मंत्री बेटों को बनाया अपना राजनैतिक उत्‍तराधिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2017, 16:24 IST
Lalu Yadav

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को अपने राजनैतिक उत्तराधिकारी की घोषणा कर दी. लालू यादव ने कहा कि उनके बाद राजद की कमान उनके दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के हाथों में होगी.  संभालेंगे.

इस फैसले के साथ ही उनकी बेटी मीसा भारती के द्वारा राजद की कमान संभालने वाले कयास पर भी विराम लग गया है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे लालू ने राजगीर जिले में तीन दिन के लिए चल रहे कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, "मेरे बाद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे."

लालू यादव इस समय राजद कार्यकर्ताओं को विशेष प्रशिक्षण देने की कवायद में जुट गए हैं जिसके तहत नालंदा जिले के राजगीर स्थित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल में राजद का तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है.

पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक यह प्रशिक्षण शिविर चार मई तक चलेगा. कार्यक्रम में राजद से सभी नेताओं के शामिल होने की खबर है. खबरों के मुताबिक प्रशिक्षण शिविर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर लालू यादव की एक रणनीति है.

राजद नेताओं के अनुसार प्रशिक्षण शिविर का एकमात्र मकसद आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नई रणनीति अपनाना है. इसके साथ ही, बिहार में चल रहे कथित मॉल और मिट्टी घोटाले पर विरोधियों को सही तरीके से जवाब देने को लेकर भी विचार-विमर्श किए जाने की भी खबर है.

First published: 4 May 2017, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी