Home » बिहार » Bihar Minister Chandrashekhar compares CBI to dog
 

तोते के बाद कुत्ते से CBI की तुलना

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2017, 13:24 IST
बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर/ फाइल फोटो

बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तुलना 'कुत्ते' से की है. इस आपत्तिजनक बयान के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है.

नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, "राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, परंतु किसी पर डंडा नहीं चलेगा, किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है. मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है."

उन्होंने आगे कहा, "भाजपा के लोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के जमाने में कहते थे कि सीबीआई तो सरकार का 'तोता' है. अब क्या हो गया उनको? 'तोता' नहीं अभी तो 'कुत्ते' जैसा हाल भी नहीं है उसका."

मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है. इस बयान के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने सोमवार को कहा कि किसी भी संवैधनिक संस्था पर ऐसे बयान देना उचित नहीं है.

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बयान देने वाले मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वाले लोगों को मंत्रिमंडल में नहीं रखा जा सकता.

उल्लेखनीय है कि पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसके बाद से राजद के नेता केंद्र सरकार पर सीबीआई का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं.

इसके साथ ही लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पर भी ईडी ने शिकंजा कसा है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में दिल्ली स्थित उनके फार्म हाउस पर छापे मारे थे. साथ ही मीसा और उनके पति शैलेश से ईडी ने पूछताछ भी की थी.

First published: 24 July 2017, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी