Home » बिहार » Bihar Nalanda Blast : 5 people dies and 25 injured in a Blast at illegal firecracker factory
 

नालंदा: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 5 की मौत, थानाध्यक्ष सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 12:44 IST
(ani)

बिहार के नालंदा जिले में बीते रात एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ. धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग बुरी तरह झुलस गए. घायल लोगों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका पीएमसीएच में इलाज चल रहा है. धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज और कंपन दो किलोमीटर तक महसूस किया गया. आसपास के घरों के शीशे टूट गए. फैक्ट्री में एक घंटे तक रुक-रुक कर धमाके होते रहे.

थानाध्यक्ष  सस्पेंड
इस मामले में पटाखा फैक्ट्री मालिक मो. सरफराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता व एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं. इस हादसे में मारे गए बच्चों की आयु एक महीने से चार साल के बीच है. धमाका सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ले में हुआ. इसके साथ ही थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है.
 
ये भी पढ़ें- बिहार दिवस विशेष: ये पांच हस्तियां जिन्होंने बिहार को पूरे देश में दिलाई पहचान

एटीएस कर रही जांच

घटना के बाद बिहारशरीफ के डीएसपी, एडीएम और एसडीओ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है. घटना की जांच के लिए एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) की आठ सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. एटीएस को जांच में मौके से कई अहम सुराग मिले है और जांच के लिए सैम्पल भी अपने साथ ले गई है. एटीएस के डीएसपी कुंदन कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

सीएम ने दिए जांच के आदेश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विस्फोट में मारे गए लोगों की मौत पर दुःख जताया है और जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा कि प्रमंडलीय आयुक्त और डीआईजी इस घटना की जांच करेंगे. साथ ही घायलों के समुचित इलाज के आदेश दिए  हैं और उन्होंने कहा कि विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुए मकानों के मालिकों की भी सहायता की जाएगी.

First published: 23 March 2018, 12:44 IST
 
अगली कहानी