Home » बिहार » Bihar: Old Man made to spit & lick as punishment for entering Sarpanch's house in CM Nitish Kumar home town
 

सीएम के शहर में शर्मिंदा हुई इंसानियत, चप्पलों से पिटाई कर बुजुर्ग से चटवाया थूक

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2017, 14:42 IST

बिहार के मुख्यमंत्री और सुशासन बाबू नीतीश कुमार के गृहनगर में दिवाली के मौके पर इंसानियत को शर्मिंदा करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक बुजुर्ग ने बिना दरवाजा खटखटाए सरपंच के घर में घुसने की 'गलती' क्या कर दी, उसे जानवरों से भी बुरे सलूक का सामना करना पड़ा. पहले तो उसे महिलाओं ने चप्पलों से पीटा और फिर जमीन पर थूक चटवाया.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नालंदा में लोगों ने इस बुजुर्ग शख्स के साथ ये शर्मनाक करतूत इसलिए की, क्योंकि वह सरपंच के यहां बिना दरवाजा खटखटाए दाखिल हो गया था.

खबर के मुताबिक, जब बुजुर्ग ने ऐसा करने से मना किया तो सरपंच के करीबियों ने बुजुर्ग शख्स को बेरहमी से पीटा. इससे पहले सरपंच के घर में मौजूद महिलाओं ने उसे पकड़ लिया और उसकी चप्पलों से पिटाई कर दी. इसके बाद उसे जमीन पर थूक चाटने के लिए कहा गया.

अभी तक इस घटना को लेकर पुलिस में कोई शिकायत नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पीड़ित शख्स गहरे सदमे में है. वहीं गांव के लोगों का कहना है कि अगर आरोपी ने कुछ गलती की थी तो सरपंच को उसे पुलिस को सौंपना चाहिए था, इस तरह की शर्मनाक सजा किसी भी कीमत पर सही नहीं है.

वहीं, जब इस घटना को लेकर नेताओं से बात की गई तो उन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई की बात कही. इस घटना को लेकर बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि किसी भी कीमत पर इस शर्मनाक घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसमें जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि नालंदा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह नगर है.

First published: 20 October 2017, 14:42 IST
 
अगली कहानी