Home » बिहार » Bihar: Patna High Court asks CBI & Bihar govt for a detailed action report on Muzaffarpur Shelter Home case
 

मुजफ्फरपुर रेप केस मामले में पटना हाईकोर्ट ने CBI और नीतीश सरकार से मांगी जांच रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 13:00 IST

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बलिकागृह में बच्चियों के साथ हुए रेप केस मामले में पटना हाईकोर्ट ने सीबीआई को अब तक की गई जांच का ब्यौरा पेश करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही राज्य सरकार से भी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. हाईकोर्ट  इस मामले में 2 सप्ताह बाद फिर से सुनवाई करेगा. मालूम हो कि बिहार के इस हाई प्रोफाइल केस की जांच सीबीआई कर रही है. दूसरी तरफ सीएम सीएम नीतीश कुमार ने भी राज्य के सभी जिलाधिकारियों को शेल्टर होम के निरीक्षण के आदेश दिए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना हाईकोर्ट ने सोमवार को मुजफ्फरपुर बलिकागृह में लड़कियो के साथ हुए दुष्कर्म के मामले सुनवाई की. चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन की खंडपीठ ने मामले की जांच कर रही सीबीआई को नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने अब तक की गई कार्रवाई को ब्यौरा मांगा है.

नीतीश कुमार ने जिलाधिकारियों को दिए निरीक्षण के आदेश

दूसरी सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को आदेश देते हुए सभी जिलों के जिलाधिकारयों को अपने यहां चलने वाले बाल शेल्टर और महिला शेल्टर होम्स का निरीक्षण करने का निर्देश जारी किया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि जिलाधिकी अपने जिलों में चलने वाले सभी बाल शेल्टर और होम शेल्टर केंद्रों का निरीक्षण करें. इसके साथ ही शेल्टर होम में सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जाए.

ये भी पढ़ें-  मुजफ्फरपुर: एक और शेल्टर होम से मिले कंडोम के पैकेट, शराब और ड्रग्‍स, 11 महिलाएं लापता

First published: 6 August 2018, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी