Home » बिहार » Bihar: Police complaint against olx in Purnia, know what in the whole case
 

बिहार: इस शख्स ने बैल की इस हरकत से नाराज होकर पुलिस में कराई FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 16:26 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

किसी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत करते आपने बहुत लोगों को देखा और सुना होगा. लेकिन ऐसा शायद ही देखा होगा कि कि किसी ने एक जानवर के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई हो. बिहार के पूर्णिया जिले के श्रीनगर थाने में एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति ने थाने में एक बैल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

आरोप है कि श्रीनगर थाना क्षेत्र के सहबज्जा गांव में इन दिनों एक बैल का आतंक है. मंगलवार को बैल ने ग्रामीण धीरज कुमार यादव (22) को शौच को जाते समय उठाकर पटक दिया. इसमें धीरज कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गया. उसने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई है.

पीड़ित ने बैल के खिलाफ शिकायती आवेदन पत्र दिया है. इसमें कहा है कि वह शौच के लिए जा रहे थे. इसी दौरान बैल ने उठाकर पटक दिया. ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद बैल से उनको बचाया. इसके बाद उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

आवेदन में कहा गया है कि गांव के ही भरतलाल यादव और चमकलाल यादव ने एक बैल पाल रखा है. जो 'बदमाश बैल' है. रस्सी से खुलने के बाद बैल लोगों को मारने के लिए दौड़ पड़ता है. उस बैल को लेकर गांव में दहशत का मौहाल है. गांव के बच्चे डर के मारे घरों से निकलने से डरते हैं.

आलम यह है कि बच्चों ने बाहर खेलना बंद कर दिया है. इसके अलावा बैल खेतों में लगी फसल को भी नुकसान पहुंचा रहा है. आवेदन में कहा गया है कि ग्रामीणों ने कई बार बैल को बांधने के लिए उसके मालिक से कहा है. मालिक ने बैल को नहीं बांधा. उसको लेकर ग्रामीणों में गुस्सा है.

थाना प्रभारी ठाकुर ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच कर रही है. बैल के मालिक को थाने बुलाया गया है. वहीं, घायल व्यक्ति को इलाज के लिए पूर्णिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है.

ये भी पढ़ें-  बंदरों ने शहर में मचाया आतंक, पेड़ से बम बरसाकर कई लोगों को किया घायल

First published: 22 August 2018, 16:26 IST
 
अगली कहानी