Home » बिहार » Bihar police told that rats drink 9 lakh litres liquor
 

बिहार पुलिस की रिपोर्ट, शराबबंदी के बाद ज़ब्त 9 लाख लीटर शराब पी गए चूहे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 12:40 IST
Rats

बिहार में नीतीश सरकार के द्वारा लागू की गई पूर्ण शराबबंदी के बाद अब शराब को लेकर बिहार पुलिस ने एक बेहद हास्यास्पद और अजीबो-गरीब बयान दिया है. बिहार पुलिस के मुताबिक राज्य में शराबबंदी के बाद जब्त करके मालखाने में रखी गई 9 लाख लीटर शराब को चूहे पी गये. 

पुलिस के द्वारा इस रिपोर्ट को जारी करने के बाद पूरे महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले में एडीशनल डीजीपी एस के सिंघल ने बताया कि पटना क्षेत्र के डीजीपी को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मुख्यालय द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर अल्कोहल, देशी और विदेशी शराब जब्त की गयी और पुलिस क्राइम मीटिंग के दौरान यह बात सामने आयी कि इसमें से एक बड़ा हिस्सा पुलिस थाना लाने के दौरान बर्बाद हो गया, जबकि उतनी ही बड़ी मात्रा को चूहे पुलिस मालखाना में पी गए.

पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि उन्होंने पटना के एसएसपी को पुलिस मालखाने से इसका भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. इस बीच पुलिस ने बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ दूसरे सदस्य को शराब सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस टीम ने एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल सिंह और एक दूसरे सदस्य शमशेर सिंह को गुरुवार को पुलिस लाइन में शराब पीते गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि नीतीश सरकार ने पिछले साल अप्रैल महीने से राज्य में पूर्णशराबबंदी लागू की थी और इसे लागू करने के लिए पुलिस एवं मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है.

First published: 5 May 2017, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी