Home » बिहार » Bihar: RJD leader Tejashwi yadav reached governer house claim to form the government on Karnataka format
 

बिहार बना कर'नाटक': राजभवन पहुंचे तेजस्वी बोले- RJD को मिले सरकार बनाने का न्योता

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 14:06 IST

कर्नाटक के बाद बिहार में भी सियासी ड्रामा शुरू हो गया है. राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सबसे बड़ी पार्टी की बात कहकर सरकार बनाने का दावा लिए राजभवन पहुंचे हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम बहुमत साबित करेंगे. तेजस्वी यादव बिहार में नई सरकार बनाने को लेकर सत्यपाल मलिक से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले गुरुवार को उन्होंने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था. तेजस्वी राज्यपाल से मिलकर नीतीश कुमार सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे और महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा करेंगे.

दरअसल, जिस तरह कर्नाटक में राज्यपाल ने विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हुए कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन को कुल 116 सीट होने के बावजूद भी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया.

 

इसी को आधार बनाकर तेजस्वी यादव बिहार के राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे हैं. तेजस्वी ने कहा कि सबसे बड़े दल होने के नाते नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

पढ़ें- कर्नाटक : बीजेपी के पास बहुमत साबित करने के लिए बचे हैं अब ये तरीके

बता दें कि कर्नाटक मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने येदियुरप्पा सरकार को कल शाम 4 बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश दिया है. इसके अलावा कोर्ट ने कई बातें कही हैं. कोर्ट ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट में गुप्त मतदान नहीं होगा. कोर्ट ने यह हॉर्स ट्रेडिंग के अंदेशे को लेकर कहा है.

अब सिर्फ 28 घंटे के भीतर येदियुरप्पा सरकार को अपना बहुमत साबित करना पड़ेगा नहीं तो सरकार गिर जाएगी. कांग्रेस ने इसे सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला बताया है. वहीं बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि बीजेपी फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करेगी.

First published: 18 May 2018, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी