Home » बिहार » Bihar: Running bus caught in fire, 8 dead, 20 injured
 

बिहार: चलती बस में लगी आग, 8 की मौत, 20 से ज़्यादा ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 10:02 IST
Bus fire

बिहार के नालंदा जिले में गुरुवार की देर शाम एक चलती हुई बस में अचानक आग लग जाने की वजह से आठ लोगों की जलकर मौत हो गई, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं.

खबरों के मुतबाकि घायलों में 10 की हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है. घटना के मामले में पुलिस ने बताया कि पटना से यात्रियों से भरी एक बस शेखपुरा जा रही थी, तभी नालंदा के हरनौत बाजार के पास बस में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. 

बस में सवार थे 45-50 यात्री

आग और धुएं के कारण बस के पिछले हिस्से में सवार कई लोग फंस गए. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बस में लगी आग को बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन आग इतनी तेज थी कि उनकी सारी कोशिश बेकार गई. बाद में अग्निशमन दस्ते की टीम के आने के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

इस संबंध में नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि आग के कारण आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज़्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को पटना रेफर कर दिया गया है. बस में लगभग 45 से 50 यात्री सवार थे. 

4-4 लाख के मुआवजे का एलान

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने की वजहों का अब तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस में ज्वलनशील पदार्थ (कार्बाइड) रखा गया था. आशंका है कि बस के इंजन की गर्मी से कार्बाइड की बोरी में आग लगी और उसी आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने और घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर किए जाने की घोषणा की.

First published: 26 May 2017, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी