Home » बिहार » Bihar Topper scam case-Supreme court refuses to bail accused Bachha Rai
 

बिहार टॉपर घोटाला: मास्टरमाइंड बच्चा राय को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली ज़मानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2017, 15:36 IST

बिहार टॉपर घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने आज बच्चा राय को बड़ा झटका दिया. कोर्ट ने बच्चा राय को किसी भी प्रकार की राहत देने से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय को जमानत देने से इनकार कर दिया है. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के जमानत के फैसले को भी रद्द किया है.

कोर्ट ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चा राय को इस स्टेज पर जेल से रिहा नहीं किया जा सकता है.गौरततलब है बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने  बच्चा राय की जमानत को रद्द करने के लिए कोर्ट में चुनौती दी थी.

इस मामले में  6 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के जमानत के आदेश पर अंतरिम रोक का आदेश देते हुए रिहाई पर रोक लगा दी थी और बिहार सरकार की अर्जी पर बच्चा राय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

कोर्ट में दाखिल याचिका में  में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से पटना हाईकोर्ट से बच्चा राय को मिली जमानत को रद्द करने की मांग की थी. बच्चा राय को बिहार टॉपर घोटाले का मास्टरमाइंड बताया जाता है . बता दें कि 14 फरवरी को बच्चा राय को पटना हाइकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी थी.

पटना हाइकोर्ट ने आदेश में  कहा था कि 30 दिनों के भीतर चार्जफ्रेम किया जाए और अगर 30 दिन में चार्जफ्रेम नहीं किया गया तो ऐसी स्थिति में बच्चा राय को जमानत दे दी जाएगी. कोर्ट ने सरकार से एक महीने के अंदर बच्चा राय के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने का निर्देश दिया था. 

First published: 20 April 2017, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी