Home » बिहार » Bihar: Train Robbery in Patna-Hatia Patliputra Express near Bhalui railway station yesterday.
 

बिहार: हथियारबंद गुंडों ने लूटी पाटलिपुत्र-हटिया एक्सप्रेस, आधा दर्जन बोगियों को बनाया निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 12:24 IST

पटना-हटिया पाटिलपुत्र एक्सप्रेस में मंगलवार को कुछ हथियारबंद लुटेरों ने यात्रियों के साथ लूटपाट की. लुटेरों ने करीब 40 मिनट तक ट्रेन के आधा दर्जन डिब्बों में लूटपाट की. यात्रियों के साथ मारपीट करते हुए लुटेरे करीब 10 लाख रुपये का सामान लूट ले गए. लूट की घटना से यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, भलुई हॉल्ट के पास लाठी-डंडे और देसी पिस्तौलों से लैस लुटेरे ट्रेन के एसी-2, एसी-3 और लगभग चार-पांच स्लीपर बोगियों में चढ़ गए और यात्रियों से लूटपाट करने लगे. लुटेरों ने विरोध करने पर यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. लुटेरों के हाथ में हथियार देखकर यात्री डर गए. उसके बाद लुटेरे यात्रियों के सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए.

यात्रियों का कहना है कि, " हम कुछ भी समझ पाते उससे पहले भलुई हॉल्ट स्टेशन के पास 5-6 लुटेरे हथियारों के साथ बोगियों में चढ़ आए. उन्होंने रेलवे कर्मचारियों पर हमला कर दिया. उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. हम डर गए. हमने अपना सामान दूसरे यात्रियों को सौंप दिया."

वहीं,  कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि डकैतों को देखकर ट्रेन में मौजूद सुरक्षाकर्मी नक्सली हमले की आशंका से छिपे रहे. हालांकि, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने सुरक्षाकर्मियों के छिपने की खबरों को खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा कि ट्रेन में मौजूद आरपीएफ के जवानों ने लुटेरों को लटकारा. लुटेरों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें रेल कर्मी और यात्री घायल हो गए. ट्रेन के 8:09 बजे जमुई पहुंचने के बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि कुछ देर बाद ट्रेन को वहां से रवाना कर दिया गया. झाझा में पुलिस ने लूट की एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-  Bihar Board 10th Results 2018: टॉप-3 में बिहार की बेटियों का जलवा, प्रेरणा राज बनी टॉपर

First published: 27 June 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी