Home » बिहार » bihar university issued a bikni photo instead of the girl student of lalit narayan university
 

बिहार यूनिवर्सिटी की खुराफात, छात्रा के एडमिड कार्ड पर लगाई बिकनी मॉडल की फोटो

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 12:22 IST

देश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर आए दिन कोई नया मामला खड़ा रहता है. फिर वो चाहे पेपर लीक का मामला हो या फिर गिरते शैक्षिक स्तर का. पिछले दिनों की एसएससी के छात्रों ने पेपर में हुई धांधली को लेकर व्यापक प्रदर्शन किया था. एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर छात्रों के यौन शोषण का भी किस्सा सामने आया था. इस बार बिहार में एक नया ही मामला सामने आया है.

बिहार की ललित नारायण यूनिवर्सिटी परीक्षाओं के लिए जारी किये गए एडमिट कार्ड में गड़बड़ी को लेकर विवादों में हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि इस यूनिवर्सिटी की और से जारी किये एडमिट कार्ड में छात्रा की फोटो की जगह बिकनी पहले एक महिला की फोटो थी.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट अनुसार, विश्वविद्यालय से संबंधित एसएमजे कॉलेज (मुधबनी) की फाइनल ईयर की छात्रा के साथ यह मामला हुआ है. छात्रा यूनिवर्सिटी में होम साइंस ऑनर्स की पढाई कर रही है. छात्रा ने युनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और खुद की तस्वीर के साथ नया एडमिट कार्ड जारी करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- इंडियन आर्मी का सपना हुआ पूरा, सालों के इंतजार के बाद मिलेगी बुलेट प्रूफ जैकेट

छात्रा का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के वक्त साइन करने से पहले उसने सभी कागज चेक किए थे. पर जब एडमिट कार्ड का प्रिंट-आउट निकाला तो वो तस्वीर और साइन देखकर चौंक गई.

दूसरी ओर स्कूल के प्रिंसिपल जगदीश प्रसाद का कहना है कि प्रशासन ने कुछ नहीं किया है, क्योंकि परीक्षा से संबंधित सभी औपचारिकताएं विश्वविद्यालय की ओर से की जाती है. वहीं विश्वविद्यालय के परीक्षा कंट्रोलर कुलानंद यादव ने कहा कि मामला आमने आने के बाद ही यह आपत्तिजनक तस्वीर डिलीट करने के आदेश दिए गए हैं और इसके स्थान पर परीक्षार्थी की फोटो लगाने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- कासगंज: ठाकुरों के मोहल्ले से निकलनी थी दलित युवक की बारात, डीएम ने दिए ये आदेश

 

विश्वविद्यालय नहीं ले रहा जिम्मेदारी
हालांकि विश्वविद्यालय ने इस मामले से दूरी बना ली है और इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि गलती उनकी ओर से नहीं हुई है. साथ ही बाद में यह फोटो एडमिट कार्ड से हटा ली गई है. कंट्रोलर ने ये भी कहा कि हम इस गलती को लेकर जांच करेंगे. पर मुद्दा ये है कि एडमिट कार्ड पर छात्रा की जगह किसी और छात्र का फोटो होता तो इसे विभागीय हड़बड़ी में हुई गलती माना जा सकता है लेकिन इस तरह से छात्रा की जगह एक बिकनी पहने महिला की फोटो आना संभावित नहीं है. इसकी पूरी जांच होनी चाहिए.

 

First published: 10 April 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी