Home » बिहार » birthday special Know some all time hit statements of Lalu Prasad Yadav bihar news
 

Birthday Special: अनोखा है लालू प्रसाद यादव का हर अंदाज, पढ़ें उनके 10 मशहूर चुटीले बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2017, 10:52 IST

11 जून को राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री, रेलमंत्री लालू प्रसाद का जन्मदिन है. अपने मनोरंजनक और चुटीले बयानों के लिए पहचाने जाने वाले सियासत के बड़े चेहरे लालू प्रसाद रविवार को 70 साल के हो चुके हैं.

हाल में लालू प्रसाद अपनी कथित बेनामी संपत्ति को लेकर काफी चर्चा में रहे. लालू के वैसे चुटीले और अनोखे बयान जो उन्होंने सार्वजनिक रूप से दिये हैं. लालू के इन बयानों को पढ़ने के बाद ना चाहते हुए भी अपने-आपको हंसने से नहीं रोक पायेंगे.

1. दिल्ली-गुड़गांव में हुई आयकर विभाग की छापेमारी के बाद लालू ने मीडिया से कहा- अचक डोले, कचक डोले, खैरा-पीपल कभी ना डोले.

2. बीजेपी पर हमला करते हुए हाल में उन्होंने कहा था- अंगद की तरह पैर गाड़ के खड़ा हूं. भाजपा को चैन से रहने नहीं दूंगा. मोदी सरकार की लंका को भस्म कर दूंगा. ये झांसों के राजा हैं. हमारे बाप-दादाओं को भी ये लोग गाली देते थे. समझ लो, मैं डरने वालों में से नहीं हूं.

3. एक मौके पर उन्होंने कह दिया था कि बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी के गाल की तरह चिकनी बना देंगे.

4. हेमा मालिनी उनकी फैन है, यह कहे जाने पर लालू ने कहा था कि मैं उनका एयरकंडीशनर हूं.

5. बिहार राज्य के बंटवारे के मौके पर उन्होंने कहा था कि उनकी लाश पर बिहार का बंटवारा होगा. 15 साल के शासन में उन्होंने कई बार कहा कि जब-तक समोसे में आलू रहेगा, तब तक बिहार में लालू रहेगा. 

6. परीक्षा में नकल पर उनका बयान- एक पत्रकार ने पूछा कि क्या आपने आरजेडी शासनकाल में कभी नकल की बात सुनी ? इस पर उनका जवाब था, नहीं सुनी होगी, क्योंकि हम तो छात्रों को पूरी किताब ही दे देते थे.

7. एक मौके पर उन्होंने कहा था कि हम इतना काम करते हैं, अगर आराम नहीं करेंगे तो पगला जायेंगे.

8. उन्होंने रेल मंत्री रहते आर्थिक सिद्धांत देते हुए कहा था कि अगर आप गाय को पूरी तरह नहीं दुहेंगे, तो वह बीमार पड़ जायेगी.

9. रेलवे में बढ़ती चोरी की घटना पर कहा था कि यह तो होते रहता है. रेल का दायित्व भगवान विश्वकर्मा पर है. मैं उनका काम संभालने के लिए विवश नहीं हूं.

10. उन्होंने यह भी कहा था कि मेरी मां ने सिखाया है कि भैंसवा को पूंछ से नहीं, बल्कि हमेशा सींग की तरफ से पकड़ो, मैंने जिंदगी में यही सबक अपनाया है. लालू यादव अक्सर धत बुड़बक जरूर बोलते हैं.

First published: 11 June 2017, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी