Home » बिहार » BJP President Amit Shah meets Bihar Chief Minister Nitish Kumar
 

गठबंधन बचाने के लिए नीतीश से मिले अमित शाह, 2019 चुनाव के लिए होगा बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 11:54 IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तीन साल बाद पटना पहुंचे हैं वह एनडीए गठबंधन को बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात कर रहे हैं. खबर है कि वह नीतीश कुमार के साथ उनके आवास पर रात में डिनर करेंगे.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लोकसभा सीटों के लिए जदयू और बीजेपी में खींचतान की खबरें सामने आई थीं. इसके बाद इस बैठक पर बीजेपी और जेडीयू के अलावा हर राजनीतिक पार्टियों की भी नजर है. अमित शाह सुबह 10 बजे पटना पहुंचें और सबसे पहले नीतीश कुमार के साथ ब्रेकफास्ट किया. उनके साथ सुशील मोदी भी मौजूद थे. 

अमित शाह की इस बिहार यात्रा के दौरान न केवल नीतीश के साथ सीट बंटवारे की चर्चा होगी, बल्कि लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी बातचीत होने की उम्मीद है. बता दें कि साल 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है.

तब और आज के समय में काफी बदलाव आ गया है. उस समय जेडीयू बीजेपी से अलग महागठबंधन में था, लेकिन अब बीजेपी के साथ सरकार में है. वहीं पिछले कुछ दिनों से ये गठबंधन भी खतरे में चल रहा है. जहां एक तरफ जेडीयू बिहार में बड़ा भाई बनकर चुनाव लड़ना चाहता है वहीं बीजेपी जेडीयू को विधानसभा चुनाव में जीती सीटों के हिसाब से ही सीटें देना चाहती है. 

पढ़ें- 'मुस्लिमों से दूरी' मुद्दे पर राहुल का जवाब, सबको साथ लेकर चलती है कांग्रेस

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार राज्य गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं और अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ नाश्ता कर रहे हैं. ब्रेकफास्ट टेबल पर कई बीजेपी नेता मौजूद हैं. इस दौरान ज्ञान भवन में उनकी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तीन-तीन बैठकें होंगी, जबकि रात में खाने पर उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश से होनी तय है. संभावना बन रही है कि आज बिहार की चुनावी तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी.

First published: 12 July 2018, 11:51 IST
 
अगली कहानी