Home » बिहार » CAA प्रोटेस्ट: बिहार में RJD का बड़ा प्रदर्शन, भैंसों की मदद से सड़कें की जाम
 

CAA प्रोटेस्ट: RJD का बिहार बंद, समर्थकों ने भैंसों की मदद से की सड़कें जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2019, 11:20 IST

 बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के समर्थकों ने शनिवार को बिहार में कम से कम दो स्थानों पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के विरोध में प्रदर्शन किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान कई जगहों पर सड़कें अवरुद्ध हो गई. पार्टी के समर्थक कई जगह रेलवे पटरियों पर बैठ गए और नारेबाजी की. राजद के तेजस्वी यादव ने नागरिकता अधिनियम के खिलाफ आज बिहार बंद का ऐलान किया था. उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में बंद में भाग लेने की अपील की थी.

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया ''सीएए और एनआरसी के विरोध में राजद 21 दिसंबर को बिहार बंद का नेतृत्व करेगा''. इससे पहले शुक्रवार को पार्टी ने सभी जिलों में मशाल रैली निकाली थी." दरभंगा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने टायर जलाकर राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और रेलवे लाइन पर भी विरोध प्रदर्शन किया और ट्रेनों की आवाजाही बाधित की.

वैशाली में राजद के कार्यकर्ताओं ने भैंसों की मदद से राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया. तेजस्वी यादव ने कहा अगर इसे लागू किया जाता है तो लोग अपनी पहचान साबित नहीं कर पाएंगे, क्योंकि राज्य में बाढ़ के कारण उनके पहचान दस्तावेज अक्सर बह जाते हैं. उन्होंने पूछा “बिहार में लोगों के दस्तावेज़ बाढ़ के पानी के साथ बह गए. वे अपनी पहचान कैसे साबित कर सकते हैं?.

भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी और NDA के सदस्य जनता दल (यूनाइटेड) के नीतीश कुमार ने एनआरसी अभ्यास के लिए अपने विरोध का संकेत दिया था. वह एनडीए शासित राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने NRC पर अपने दरवाजे बंद किए हैं.

First published: 21 December 2019, 11:17 IST
 
अगली कहानी