Home » बिहार » CBI takes custody of former RJD MP shahabuddin in Rajdev Ranjan murder case
 

पत्रकार राजदेव हत्याकांड: CBI हिरासत में शहाबुद्दीन से पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 15:51 IST
shahabuddin

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के सीवान जिले के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को हिरासत में लिया है. सीबीआई उन्हें अपने साथ अपने मुख्यालय ले गई, जहां उनसे पूछताछ हुई है.

पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उनके पति की हत्या शहाबुद्दीन के इशारे पर की गई थी. इस मामले में सीबीआई ने पिछले हफ्ते ही पूर्व सांसद को दसवां अभियुक्त बनाया. साथ ही अदालत ने सीबीआई को उन्हें कस्टडी में लेने की भी इजाजत दे दी. 

सीबीआई ने 22 मई को शहाबुद्दीन को राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में आरोपी बनाने की अर्जी दायर की थी. शहाबुद्दीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं और वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये ही पिछले सप्ताह मुजफ्फरपुर की अदालत में उनकी पेशी हुई थी.

सीबीआई ने मुजफ्फरपुर की एक अदालत को बताया था कि उनका नाम इस मामले में आरोपी के रूप में सामने आया है और उसे हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करना जरूरी है. अदालत ने एजेंसी को उनसे पूछताछ करने की अनुमति दे दी. 

13 मई 2016 को राजदेव रंजन की हत्या

13 मई 2016 को सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले की प्राथमिकी उनकी पत्नी आशा रंजन ने सीवान नगर थाने में दर्ज करायी थी.

बाद में इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग उठी, जिसके आधार पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सितंबर में सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की.

शहाबुद्दीन अभी 45 से ज्यादा आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. सीवान निवासी चंद्रशेखर प्रसाद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार उन्हें इस साल फरवरी में तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. प्रसाद के तीन बेटे दो अलग-अलग घटनाओं में मार दिए गए थे. इस मामले में भी शहाबुद्दीन कठघरे में हैं.

First published: 29 May 2017, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी