Home » बिहार » Chhath Puja 6 died in Bihar while Chhath Puja in Aurangabad and Samastipur
 

बिहार में छठ पूजा के दौरान दो स्थानों पर दर्दनाक हादसा, दो बच्चों समेत 6 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 11:09 IST

छठ पूजा के दौरान बिहार में दो अगल-अलग स्थानों पर दर्दनाक हादसा होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इन दोनों हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक पहला हादसा बिहार के औरंगाबाद जिले में उस वक्त हुआ जब घाट पर भगदड़ मच गई जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना समस्तीपुर जिले में एक घाट के पास स्थित मंदिर की दीवार के गिरने से हुई. मंदिर की दीवार श्रद्धालुओं पर गिर जाने से दो महिलाओं की मौत हो गई. इन घटनाओं में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

बता दें कि पहली घटना शनिवार को हुई औरंगाबाद के सूर्याकुंड घाट पर भगदड़ मचने से हुई जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई. और कई लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरने वालों में पटना के बिहटा का रहने वाला एक छह साल का बच्चा और भोजपुर की एक 18 साल की बच्ची शामिल है. साथ ही इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारियों मौके पर पहुंच गए. जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बर्णवाल ने मृत बच्चों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि छठ पूजा के लिए भगदड़ का कारण अप्रत्याशित रूप से भीड़ का आ जाना था.

वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को बताया कि उन्हें जल्द से जल्द एक अनुग्रह राशि दी जाएगी और अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो. 

वहीं, दूसरी घटना रविवार को राज्य के समस्तीपुर में छठ घाट के पास स्थित मंदिर में हुई. जब मंदिर की दीवार गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई. इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. घटना की जानकारी मिलते ही राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) घटनास्थल पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू कर दिया.

बिहार में 'छठी मैया' की कसम खाने पर मिल रही है छुट्टी! जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार के लिए बुरी खबर, बारिश फिर बन सकती है आफत, आ सकता है बाढ़ का कहर

First published: 3 November 2019, 11:09 IST
 
अगली कहानी