Home » बिहार » Coronavirus: 198 doctors found absent from duty in Bihar, show cause notice issued
 

Coronavirus: बिहार में ड्यूटी से गायब पाए गए 198 डॉक्टर, कारण बताओ नोटिस हुए जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 12:06 IST

coronavirus: बिहार सरकार ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए राज्य के 122 अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार सरकार ने इससे पहले 76 स्वास्थ्य अधिकारियों से जवाब मांगा था कि वह ड्यूटी से अनुपस्थित क्यों थे, उन्हें 3 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है. रिपोर्ट के अनुसार जवाब के बाद इन अधिकारियों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट -2005 और एपिडेमिक डिजीज एक्ट-1897 के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

हिन्दुतान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 198 डॉक्टर अनुपस्थिति पाए गए थे, जब बिहार सरकार ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर 30 अप्रैल तक छुट्टियां रद्द कर दी थी.


स्वास्थ्य विभाग ने 76 डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किए थे. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 13 मार्च को एक आदेश जारी किया था, जिसमें कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 31 मार्च तक हेल्थ केयर कर्मियों की अध्ययन और मेटरनिटी लीव को छोड़कर सभी छुट्टियों को रद्द कर दिया था. स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार, (SHSB) ने 31 मार्च को अपने पोस्टिंग वाले स्थान पर लैंडलाइन नंबरों पर डॉक्टरों को बुलाकर निगरानी की थी.

Lockdown: क्या 14 अप्रैल के बाद हटेगा लॉकडाउन, जानिए किस राज्य ने क्या कहा

First published: 7 April 2020, 12:01 IST
 
अगली कहानी