Home » बिहार » Coronavirus: 25 people found Covid 19 infected from a village 23 in a family at Siwan, Bihar
 

Coronavirus: बिहार के एक गांव में कोरोना वायरस के 25 मरीज, 23 एक ही परिवार में

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2020, 21:25 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का असर भारत के हर राज्य में देखने को मिल रहा है. बिहार के एक गांव में कोरोना का भयानक प्रकोप देखने को मिला. बिहार के एक ही गांव में कोरोना के 25 मरीज सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें से 23 लोग एक ही परिवार के लोग हैं.

बिहार के सीवान जिले के गांव में इन 25 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से वहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 60 से ज्यादा पहुंच गई है. एक ही दिन में कोरोना के 17 पॉज़िटिव रिपोर्ट आने के बाद बिहार के तीन जिलों सीवान, बेगूसराय और नवादा की सीमाओं को सील कर दिया गया है. राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने विदेश से वापस लौटे लोगों अपनी ट्रैवल हिस्ट्री न छिपाने की अपील की है.

नीतीश कुमार ने अपील की है कि विदेश से लौटे लोग अपनी जांच के लिए सामने आएं. जिस परिवार के 23 लोग कोरोना की जांच में पॉज़िटिव पाए गए हैं. उस परिवार को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि परिवार के एक व्यक्ति का 16 मार्च को दुबई से आने के बाद टेस्ट किया गया था, इसमें वह सामान्य था. 

अधिकारियों ने बताया कि उस समय बाहर से आए लोगों के लिए गांव के स्तर पर क्वारंटाइन कैम्प की शुरुआत नहीं हुई थी. इस कारण वह व्यक्ति तीन हफ़्ते तक सामान्य तरीके से गांव में घूम फिर रहा था. अभी उसके परिवार के चार अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है. हालांकि उन सभी को भी आ इसोलेशन में रख दिया गया है.

कोरोना वायरस: अमेरिका के बाद इजराइल के लिए फरिश्ता बने PM मोदी, नेतन्याहू बोले- मेरे प्यारे दोस्त..

Coronavirus : 10 अप्रैल- दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 100000 के करीब, 16 लाख संक्रमित

First published: 10 April 2020, 21:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी