Home » बिहार » Coronavirus: IAS suspended to allow BJP MLA to quota during lockdown
 

Coronavirus : लॉकडाउन के दौरान बीजेपी विधायक को कोटा जाने की अनुमति देने वाला IAS सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2020, 13:41 IST

Lockdown: बिहार में एक आईएएस अधिकारी को लॉकडाउन के दौरान बीजेपी विधायक को ट्रैवल पास देने के आरोप में निलंबित किया गया है. पीटीआई के अनुसार लॉकडाउन के दौरान बीजीपी विधायक को राजस्थान के कोटा अपनी बेटी को वापस लाने के लिए परमिशन दी गई थी. बीजेपी विधायक की बेटी वहां मेडिकल की पढाई कर रही थी.

पीटीआई के अनुसार एक अधिसूचना में कहा गया है नवादा जिले के सदर के सब डिविजनल ऑफिसर अनु कुमार पर ड्यूटी में लापरवाही का आरोप लगाया गया और उन्हें भाजपा नेता अनिल सिंह के लिए अंतर-राज्यीय यात्रा की सुविधा के लिए निलंबित कर दिया गया, जो हिसुआ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.


अधिकारियों ने कहा कि कुमार को निलंबन के दौरान मगध विभाग के संभागीय आयुक्त के कार्यालय में अटैच किया जाएगा और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी. भाजपा विधायक ने 15 अप्रैल को यात्रा परमिट दिया गया था. वह अपनी 17 वर्षीय बेटी, जो एक मेडिकल छात्रा है, को वापस लाने के लिए अगले दिन राजस्थान के लिए रवाना हुए थे.

सिंह ने दावा किया कि कोटा में अकेले फंसे होने के बाद उनकी बेटी अवसाद में थी, क्योंकि उसके हॉस्टल में अन्य छात्रों में से अधिकांश को छोड़ दिया गया था और उनकी कोचिंग कक्षाएं बंद थी. सिंह के ड्राइवर को सचिवालय की मंजूरी के बिना सरकारी स्वामित्व वाले वाहन को राज्य से बाहर ले जाने के लिए सोमवार को एक कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था.

Covid-19: भारत में पिछले 24 घंटे का हाल- नए 1383 मामले, 50 मौतें, महाराष्ट्र, गुजरात सबसे ऊपर

हालांकि बीजेपी विधायक ने दावा किया कि उन्होंने सरकार के स्वामित्व वाली कार से यात्रा नहीं की, बल्कि यात्रा के लिए अपने निजी वाहन का इस्तेमाल किया. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोटा से फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बसें भेजने पर कड़ा एतराज जताया था, जिसके बाद प्रशांत किशोर ने भी इस पर सवाल उठाया था. उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा था यह कैसा राजधर्म है.

coronavirus: मुंबई के वकील ने इंटरनेशनल कोर्ट में चीन पर ठोका मुकदमा, मांगा करोड़ों का मुआवजा

First published: 22 April 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी