Home » बिहार » Deen bachao desh bachao conference of Muslims in Patna today
 

पटना में मुस्लिमों की बड़ी रैली, नफरत के खिलाफ 'दीन बचाओ-देश बचाओ' सम्मेलन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 15:12 IST
(representative image)

बिहार, झारखंड एवं ओडिशा के संगठन 'इमारत-ए-शरिया' और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से राजधानी के गांधी मैदान में रविवार को 'दीन बचाओ-देश बचाओ' सम्मेलन का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का उद्घाटन इमारत-ए-शरीयत के मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने किया. इस सम्मेलन में जनसैलाब उमड़ पड़ा है.

हालिया वर्षों में शायद ऐसा पहली बार हुआ है, जब लाखों की संख्या में मुसलमान दीन बचाने, देश बचाने के नाम पर इकट्ठा हुए हैं. बता दें कि तीन तलाक को लेकर देश भर में प्रदर्शन करने के बाद एआईएमपीएलबी और इमारत शरिया देश में कानून व्यवस्था की स्थिति, संविधान और इस्लाम पर खतरे के मुद्दे पर काफी आक्रामक है और इसी को रैली में उठाने की तैयारी है.

 

मौलाना मोहम्मद वली ने बताया कि सम्‍मेलन का उद्देश्य हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द और भाईचारे के खिलाफ खड़ी ताकतों के खिलाफ लोगों को सचेत करना है. इमारत-ए-शरिया के नाजिम अनीसुर रहमान कासमी ने बताया कि यह गैर राजनीतिक कार्यक्रम है. उन्होंने आग्रह किया कि इसे राजनीति से जोड़कर न देखा जाए.

पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के चाचा का आरोप- BJP MLA के गुंडे गांव के दो लोगोंं को उठाकर ले गए

इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के बड़े इंतजाम किए गए हैं. गांधी मैदान में जगह-जगह दंडाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों को महिला और पुरुष बल के साथ तैनात किया गया है. सभी गेटों की कमान दंडाधिकारियों के जिम्मे है. गांधी मैदान के साथ-साथ शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं. बड़ी-बड़ी इमारतों से भी गांधी मैदान की सुरक्षा का ख्याल रखा जा रहा है.

First published: 15 April 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी