Home » बिहार » Fodder scam: Lalu convicts in Dokma Treasury case; 23 may be sent to CBI court
 

चारा घोटाला : दुकमा कोषागार मामले में भी लालू दोषी करार, 23 को CBI कोर्ट सुना सकती है सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 13:58 IST

चारा घोटाले से जुड़े चौथे मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दे दिया है. हालांकि इस मामले में अभी सजा का ऐलान होना बाकी है. अब इस मामले में 21, 22 और  23 मार्च को अदालत में बहस होगी और फिर सजा का ऐलान होगा. इससे पहले सोमवार को अदालत ने दुमका कोषागार निकासी मामले में पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया. यह मामला 13 .13 करोड़ का था. 

इस पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का कहना है कि ''अजब है मोदी और नितीश का मेल, अजब है खेल, दोबारा से हो गया जन्नत मिश्रा बरी और लालू यादव को जेल. एक आदमी को जेल और एक को बेल, ये है मोदी का खेल''

इससे पहले सीबीआई कोर्ट ने सुनवाई को एक दिन तक के लिए टाल दी थी. जबकि लालू प्रसाद यादव पर थोड़ी देर में फैसला आएगा.  इससे पहले अदालत में एक याचिका देकर कहा था कि तत्कालीन एजी सहित अन्य लोगों को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया जाये. 

क्या है मामला 

यह मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है.दुमका कोषागार से करीब 3.76 करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर सीबीआई ने 1996 में एफआईआर दर्ज की थी. राशि की निकासी 1995 से 1996 के बीच हुई थी. मामले की जांच के बाद सीबीआई ने 11 अप्रैल 1996 को रिपोर्ट दर्ज की थी. चारा घोटाले में लालू प्रसाद के खिलाफ पांच मुकदमे सीबीआई ने दर्ज किए है.

First published: 19 March 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी